-गुस्साए छात्रों ने कॉलेज का फर्नीचर सड़क पर लाकर तोड़ा

-प्रिंसिपल बोलीं वाइस चांसलर को प्रोटेस्ट से अवगत कराया

KANPUR : छत्रपति शाहू जी महाराज यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं 5 मार्च से कराई जाएंगी। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने ग्रेडिंग सिस्टम लागू किया है जिसके विरोध में सोमवार को डीएवी स्टूडेंट्स ने जबरदस्त प्रोटेस्ट करते हुए फर्नीचर तोड़ा और वीआईपी रोड से निकलने वाले व्हिकल पर चढ़कर जाम लगा दिया। इसकी वजह से कानपुराइट्स को परेशानी हुई और वीआईपी रोड पूरी तरह से जाम हो गया। जानकारी पाकर कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने स्टूडेंट्स को समझाकर जाम खुलवाया।

ये है ग्रेडिंग सिस्टम

वाइस चांसलर प्रो। जेवी वैशम्पायन ने इयर 2016 से बीए व बीएससी में ग्रेडिंग सिस्टम लागू किया था, जिसमें कॉलेज के स्टूडेंट्स इंटरनल एग्जाम देंगे। यह एग्जाम साल में दो बार लिया जा रहा है। पहला एग्जाम नवंबर में दूसरा एग्जाम परीक्षाएं शुरू होने से पहले लिया जाएगा। इसमें इंटरनल स्टूडेंट्स को मा‌र्क्स दिया जाएगा। उन्हीं मा‌र्क्स पर यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स को ग्रेड देगा, जिसका विरोध छात्रों ने सड़कों पर उतर कर दिया।

वाहनों पर चढ़कर बवाल किया

डीएवी कॉलेज कैंपस में स्टूडेंट्स एकत्र हुए और ग्रेडिंग सिस्टम के विरोध में नारेबाजी शुरू कर दी। इसके बाद स्टूडेंट्स ने कॉलेज का फर्नीचर निकाला और वीआईपी रोड पर तोड़ना शुरू कर दिया। इसी बीच रोड से निकल रहे व्हीकल पर स्टूडेंट्स ने चढ़कर बवाल किया। एक गाड़ी में आजाद नगर का एक परिवार सफर कर रहा था। स्टूडेंट्स का उग्ररूप देखकर परिवार के लोग सहम गए। उन्होंने इसकी जानकारी कोतवाली पुलिस को दी।

वर्जन

स्टूडेंट्स ने मंडे की दोपहर में ग्रेडिंग सिस्टम को लेकर जाम लगाते हुए फर्नीचर तोड़ा है। इस प्रोटेस्ट की जानकारी यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर को दे दी गई है। स्टूडेंट्स अपना प्रोटेस्ट शांतिपूर्ण करें, कॉलेज की संपत्ति का क्षति न पहुंचाएं।

-प्रो। रेखा शर्मा, प्रिंसिपल, डीएवी कॉलेज।

Posted By: Inextlive