-प्रभु यीशु मसीह के बलिदान दिवस गुड फ्राइडे को मानव मुक्ति दिवस के रूप में मनाया गया

- यीशु दरबार सहित चर्चो में स्पेशल प्रेयर के जरिए शांति और सद्भावना का दिया गया संदेश

ALLAHABAD: प्रभु यीशु मसीह के बलिदान दिवस गुड फ्राइडे को मानव मुक्ति दिवस के रूप में मनाया गया। यीशु दरबार सहित चर्चो में हुई स्पेशल प्रेयर के जरिए प्रभु यीशु द्वारा क्रूस पर बोले गए सात वचनों को खुद आत्मसात करने की अपील की गई तो मसीही समुदाय के लोगों ने प्रेयर के दौरान एक-दूसरे को माफ भी किया। साथ ही प्रभु यीशु मसीह के बताए सत्य और शांति के मार्ग पर चलने का संकल्प लिया।

हमारे पापों के पश्चाताप के लिए प्रभु ने दिया बलिदान : बिशप आरबी लाल

यीशु दरबार में स्पेशल प्रेयर का आयोजन हुआ। प्रभु यीशु मसीह के क्रूस पर बोले गए सात वचनों को जीवंत किया गया। बिशप मोस्ट रेव्हरेंड प्रो। राजेन्द्र बी लाल ने कहा क प्रभु ने हमारे पापों के पश्चाताप के लिए बलिदान दिया है। ताकि मनुष्य परमेश्वर पर विश्वास करें और पापी न ठहर सकें। प्रेयर के दौरान अलग-अलग पल्ली पुरोहितों ने सात वचनों 'हे पिता इन्हें क्षमा कर', 'आज ही तू मेरे साथ स्वर्ग लोक में होगा', 'हे नारी ये तेरा पुत्र है', 'हे परमेश्वर तूने मुझे क्यों छोड़ा', 'मैं प्यासा हूं', 'पूरा हुआ' और 'मैं अपनी आत्मा तेरे हाथों में सौंपता हूं' का महत्व बताया।

चर्चो में गूंजा सातों वचन

गुड फ्राइडे पर चर्चो में अलग-अलग समय पर स्पेशल प्रेयर का आयोजित हुई। सेंट जोसेफ कैथिड्रल में इलाहाबाद डायसिस के बिशप डॉ। रॉफी मंजली और पुरोहित एफजे फ्रांसिस ने हिन्दी व अंग्रेजी में प्रेयर के जरिए देश में शांति और परस्पर सद्भाव की भावना को बढ़ाने का संदेश दिया। शाम को प्रसाद वितरित किया गया। आल सेंट्स कैथिड्रल चर्च में पुरोहित ग्रैबिएल दाउद ने प्रभु यीशु मसीह के सात वचनों का महत्व समझाया। म्योराबाद स्थित सेंट पी‌र्ट्स चर्च में पुरोहित प्रवीण मैसी, डॉ। विनीता इशूवियस की देखरेख में मसीहियों ने चर्च परिसर में कैंडिल जलाई। कटरा चर्च, सेंट पॉल्स व होली ट्रिनिटी चर्च में यीशू को क्रूस पर चढ़ाए जाने के प्रसंग को याद किया गया।

Posted By: Inextlive