-काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव के लिए जिला प्रशासन को दी गई डेट पर अब तक नहीं हुआ ओके

-चुनाव अधिकारी पहले ही हो चुके हैं नियुक्त, स्टूडेंट्स चुनाव के लिए बना रहे प्रेशर

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन का सितंबर में इलेक्शन कराने का दावा हवा हवाई ही साबित हुआ। कहा जा रहा था कि कन्वोकेशन हो जाने के तुरंत बाद ही इलेक्शन की डेट डिक्लेयर कर दी जाएगी मगर ऐसा नहीं हो सका। इसके पीछ कारण यह है कि विद्यापीठ प्रशासन ने अपनी तरफ सेजिला प्रशासन को चुनाव के लिए डेट बता दी है लेकिन उसकी तरफ से इस डेट के लिए हामी नहीं भरे जाने से इलेक्शन में देरी हो रही है। वहीं स्टूडेंट्स इलेक्शन कराने के लिए स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन पर दबाव बना रहे हैं। छात्र नेताओं की ओर से कैंपस के अंदर-बाहर पंफलेट और होर्डिग-बैनर की भरमार भी दिखाई देने लगी है।

चाहते हैं दुर्गापूजा से पहले इलेक्शन

विद्यापीठ यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से तर्क दिया जा रहा है कि जिला प्रशासन को स्टूडेंट यूनियन इलेक्शन जल्द कराने के लिए डेट दे दी गई है। मगर जिला प्रशासन उस पर अमल नहीं कर सका है। दुर्गापूजा से पहले चुनाव कराने के लिए बेकरार यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने जिला प्रशासन को दोबारा रिमाइंडर लेटर कराया है। वहीं जिला प्रशासन की ओर से तर्क दिया गया है कि चुनाव के लिए जो डेट बताई गई है उन तारीखों पर कई वीआईपी कादौरा है। इस वजह से पुलिस फोर्स अवेलेबल कराने के लिए कुछ भी तय कर पाना जल्दबाजी होगी।

चरम पर प्रचार, बाहरियों की जुटान

विद्यापीठ कैंपस में चुनाव प्रचार भी चरम पर है। क्लासेज से लेकर घर-घर स्टूडेंट्स के यहां उम्मीदवार दस्तक देना शुरू कर दिए हैं। मठाधीशों संग रोजाना मीटिंग और सभा के जरिए पैनलवाइज लड़ने की प्लैनिंग भी की जा रही है। चुनाव को लेकर कैंपस में बाहरियों का जुटान भी होने लगा है। वहीं यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने कैंपस में कड़ाई जरूर बरती है लेकिन पूर्व छात्र नेताओं से निपट पाने में अक्षम साबित हो रहा है।

वर्जन--

जिला प्रशासन को छात्रसंघ चुनाव के लिए डेट दी गई है। हरी झंडी मिलते ही इलेक्शन की डेट घोषित कर दी जाएगी।

प्रो। मुन्नीलाल विश्वकर्मा, चुनाव अधिकारी, काशी विद्यापीठ

अगस्त-सितंबर में ही दावा किया जा रहा था कि चुनाव करा दिया जाएगा। मगर दावे पर विवि खरा नहीं उतर पाया। चुनाव की डेट जल्द डिक्लेयर होनी चाहिए।

प्रीत सौरभ मिश्रा, स्टूडेंट

अब तक चुनाव नहीं करा पाने के लिए विवि प्रशासन ही जिम्मेदार है। शुरूआती दौर में कहा जा रहा था कि अगस्त लास्ट वीक तक चुनाव करा दिया जाएगा।

विकास पटेल, स्टूडेंट

Posted By: Inextlive