JAMSHEDPUR: महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चिकित्सकों की भारी कमी है। इसे राहत पाने के लिए सोमवार को 19 जूनियर डॉक्टरों की नियुक्ति की गई। एमजीएम प्रिंसिपल डॉ। एसी अखौरी, अधीक्षक डॉ। आरके मंधान व उपाधीक्षक डॉ। नकुल प्रसाद चौधरी के उपस्थिति में जूनियर डॉक्टरों का इंटरव्यू लिया गया। अस्पताल में 19 पद के लिए कुल 22 डॉक्टरों ने आवेदन किया था। तीन लोग अनुपस्थिति होने के कारण सभी 19 लोगों का चयन कर लिया गया। खाली पदों पर इन जूनियर डॉक्टरों की नियुक्ति होगी।

शौचालय में गिरकर मरीज की हुई मौत

महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक दर्दनाक घटना घटी। मानगो के ओल्ड पुरुलिया रोड निवासी अंजुम बेगम (40) को सोमवार को खून की उल्टी होने पर उसे एमजीएम अस्पताल के इमरजेंसी विभाग में भर्ती कराया गया। मरीज की स्थिति गंभीर होने की वजह से चिकित्सकों ने उसे प्राथमिक उपचार के बाद आइसीयू में रेफर कर दिया।

अंजुम बेगम का इलाज डॉ। वीके सिन्हा के यूनिट में चल रहा था। इसी दौरान करीब दो बजे मरीज बेड से उठकर शौच के लिए गई और गिर गई। मरीज के गिरने की आवाज सुनकर परिजन गए और उसे उठाकर ले आए। इसके कुछ ही देर के बाद मरीज की मौत हो गई। इसके बाद मृतक के परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि चोट लगने से ही मरीज की मौत हुई है। परिजनों का कहना है कि मरीज के सिर में चोट आई है। वहीं चिकित्सकों का कहना है कि मरीज की स्थिति गंभीर थी। इसकी जानकारी परिजनों को दी गई थी।

Posted By: Inextlive