IPL 2019 पोलार्ड ने लगाए 10 छक्के MI ने KXIP को तीन विकेट से दी मात

2019-04-11T09:20:25Z

आईपीएल 2019 का 24वां मैच बुधवार को पंजाब बनाम मुंबई के बीच खेला गया। इस मैच में पोलार्ड की तूफानी पारी ने मुंबई को तीन विकेट से जीत दिलाई।

नई दिल्ली (जेएनएन)।  IPL 2019 के 24वें मुकाबले में पंजाब के खिलाफ रोहित शर्मा नहीं खेले और उनकी जगह कीरोन पोलार्ड को मुंबई (MI)  का कप्तान बनाया गया। पोलार्ड ने इस फैसले को सही साबित करते हुए शानदार पारी खेली और राहुल के शतक पर पानी फेर दिया। उन्होंने इस मैच में 31 गेंद पर 83 रन की पारी खेली और इस दौरान 10 छक्के और 1 चौके लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 267.74 का रहा। इस पारी के बदौलत मुंबई की टीम  इस मैच को तीन विकेट से जीत लिया।
चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए पोलार्ड

पोलार्ड इस मैच में खुद को प्रमोट करके चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए। उस वक्त टीम 7.4 ओवर में 56 रन पर दो विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। इसके बाद डीकॉक भी जल्दी आउट हो गए। तीसरा विकेट गिरने पर इशान किशन (7) आए। इनके साथ उन्होंने 32 रन की साझेदारी की। किशन के आउट होने पर हार्दिक पांड्या (19) आए और उनके साथ इन्होंने 41 रन की साझेदारी की। पोलार्ड ने इसके बाद अपने हमवतन अल्जारी जोसेफ (नाबाद 15) के साथ 54 रन की साझेदारी की। अंतिम ओवर में जीत के लिए 15 रन बनाने थे। इस ओवर को अंकित राजपूत करने आए और उन्होंने पहली गेंद नोबॉल फेंकी। इसपर पोलार्ड ने छक्का लगाया। इसके बाद फ्री हिट पर उन्होंने चौका लगाया। अगली गेंद पर वो आउट हो गए और इसके बाद जोसेफ ने अंतिम गेंद पर दो रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। पंजाब की ओर से शमी ने 4 ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट लिए। इसके अलावा सैम कुर्रन, अंकित राजपूत और रविचंद्रन अश्विन को एक एक विकेट मिला। इस मैच रोहित शर्मा की जगह सिद्धेश लाड को टीम में जगह मिली उन्होंने 15 रन की पारी खेली।
IPL 2019 : जब रसेल ने अकेले मारे 11 छक्के, धोनी आज तक हैं हक्के-बक्के
जब एक किस के चलते IPL पर्पल कैप होल्डर रबाडा की गर्लफ्रेंड हो गई थी नाराज
काम न आया राहुल का शतक  
इससे पहले केएल राहुल ने पंजाब के लिए नाबाद 100 रन की पारी खेली। राहुल का आइपीएल में यह पहला शतक है। इस शतक के बदौलत  किंग्स इलेवन पंजाब (kxip) ने इस मैच में 20 ओवर में चार विकेट पर 197 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। उन्होंने इस पारी में 64 गेंदों का सामना किया और छह चौके और इतने ही छक्के लगाए। इस सत्र और करियर में राहुल का यह सर्वाधिक स्कोर है। इससे पहले उनका उच्चतम स्कोर  नाबाद 95 रन था। पहले विकेट के लिए राहुल ने क्रिस गेल के साथ शतकीय सझेदारी की।  गेल ने उनके साथ पहले विकेट के लिए 77 गेंदों में 116 रनों की मजबूत साझेदारी की। गेल  36 गेंदों पर 63 रन बनाकर आउट हुए।  की पारी में का सामना किया जिसमें तीन चौके और सात शानदार छक्के जड़े।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.