अब Microsoft Teams यूजर्स को मिलेंगे लाइव कॉल ट्रांसफर, कॉल रिकॉर्डिंग और कारप्‍ले जैसे कमाल के फीचर्स

Microsoft Teams यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। माइक्रोसॉफ्ट ने टीम्‍स यूजर्स के लिए एप की नई अपडेट जारी की है जिसके बाद यूजर्स को कई कमाल के फीचस मिलने वाले हैं। ऐसे फीचर्स तो जूम या गूगल मीट यूजर्स के पास भी नहीं हैं।

Updated Date: Thu, 03 Dec 2020 08:14 PM (IST)

नई दिल्ली (आईएएनएस)। Microsoft Teams प्रोग्राम दुनिया भर के यूजर्स के लिए बहुत काम का है और अब माइक्रोसॉफ्ट इस एप को और भी कमाल का बना रहा है। आने वाले हफ्ते में माइक्रोसॉफ्ट टीम्‍स यूजर्स रनिंग वीडियो कॉल को डेस्‍कटॉप से मोबाइल पर ट्रांसफर कर सकेंगे। यानि कि अगर यूजर्स किसी रनिंग वीडियो मीटिंग के दौरान घर या ऑफिस से बाहर निकल रहा है, या भीतर जा रहा है, तो वो कॉल को उसी वक्‍त अपने मोबाइल से डेस्‍कटॉप या इसके उलट ट्रांसफर कर सकता है। ऐसा करने पर उसकी कॉल चालू रहेगी, सिर्फ प्‍लेटफॉर्म और इंटरफेस बदल जाएगा। माइक्रोसॉफ्ट ने मंगलवार को बताया कि वो टीम्‍स यूजर्स के कॉलिग एक्‍सपीरियंस को बेहतरीन बनाने के लिए 2021 की शुरुआत में कई नए तरीके शुरु करने जा रहा है।

115 मिलियन यूजर्स को मिलेंगे और भी कमाल के नए फीचर्स

माइक्रोसॉफ्ट टीम्स के जनरल मैनेजर &निकोल हर्सकोविट&य ने बताया कि इस वक्‍त दुनिया भर में टीम्‍स प्रोग्राम के 115 मिलियन डेली एक्टिव यूजर्स हैं। इन सभी को आने वाले दिनों में कई नए फीचर्स मिलने वाले हैं। माइक्रोसॉफ्ट टीम्स के नए कॉलिंग इंटरफेस में कॉन्‍टैक्‍ट्स, वॉयस मेल, डायल पैड और कॉलिंग हिस्‍ट्री जैसे जरूरी फीचर्स एक ही जगह पर आसानी से एक्‍सेस किए जा सकेंगे।

With CarPlay द्वारा कार कंट्रोल से हैंडल कर सकेंगे मीटिंग कॉल्‍स

माइक्रोसॉफ्ट ने एक और नए फीचर की घोषणा की है, जो है &With CarPlay&य। यानि अब टीम्‍स कॉलिंग के लिए कारप्‍ले सपोर्ट भी शुरु हो रहा है। जिसके द्वारा यूजर अपनी कार के इनबिल्‍ट कंट्रोल द्वारा टीम्‍स कॉलिंग को हैंडल कर सकेंगे। साथ ही वायस कमांड द्वारा Siri का उपयोग करके आप कोई नई कॉल कनेक्‍ट व रिसीव कर सकेंगे। इसके अलावा टीम्‍स यूजर्स अपनी वॉयस कॉल रिकॉर्डिंग को वन ड्राइव या शेयर प्‍वाइंट पर सेव भी कर सकते हैं।

स्‍पैम कॉल को रोकेगा माइक्रोसॉफ्ट टीम्‍स

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है कि टीम्‍स न केवल संभावित स्पैम कॉल की पहचान करेंगी बल्कि आउटगोइंग कॉल्‍स को बाहरी यूजर्स द्वारा रिजेक्‍ट किए जाने से रोकने के लिए डिजिटल रूप से उन्‍हे अटेस्‍ट भी करेगी। इनके अलावा कुछ अन्‍य फीचर्स भी जल्‍द यूजर्स को मिलने वाले हैं। इनमें कॉल मर्जिंग, कम-डेटा मोड और नया रिवर्स लुक-अप फीचर शामिल हैं। Microsoft के अनुसार, टीम्स कॉलिंग का यूज आसमान छू गया है, हालिया अक्टूबर महीने में 650 मिलियन से अधिक कॉल इस पर की गई हैं, जो इस साल मार्च में हुई कॉल्‍स से 11 गुना अधिक हैं।

Posted By: Chandramohan Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.