कोरोना के चलते घरों से बाहर निकलने पर लगी रोक

prayagraj@inext.co.in

कोरोना के चलते लॉकडाउन का सेना क्षेत्र में सख्ती से पालन किया जा रहा है। कैंट क्षेत्र में लोगों की भीड़ कहीं भी जमा नहीं होने दी जा रही है। आर्मी कैंटीन को भी बंद कर दिया गया है। ऐसे में सैन्य क्षेत्र की कालोनियों में रहने वाले सैनिक परिवार को कैंटीन का सामान उनके घर तक पहुंचाया जा रहा है।

20 मिलिट्री कैंटीन हैं कुल

कोरोना को हराने के लिए उसका संक्रमण खत्म होने तक लोगों को अपने घरों में ही खुद को बंद रखना है। इसका सेना क्षेत्र में भी सख्ती से पालन हो रहा है। जनता कफ्र्यू लागू होने के साथ ही वायु सेना क्षेत्र, न्यू कैंट, ओल्ड कैंट की करीब 20 कैंटीन बंद करा दी गई है। सेना की कालोनियों में रहने वाले परिवारों को बाहर निकलने से रोक दिया गया है। इस स्थिति में किसी को राशन, तेल, साबुन, सैनिटाइजर, सब्जी आदि की कोई दिक्कत न हो। इसलिए कालोनियों में कैंटीन का सामान सेना के ट्रक से भेजवाया जा रहा है। कालोनी में मोबाइल एटीएम भी पहुंच रहा है। इस दौरान सामान लेते हुए या एटीएम से पैसा निकालते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है। कालोनियों में ही मिलेट्री हास्पिटल के डाक्टर भी पहुंच रहे हैं।

कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए सभी उपाय किए जा रहे हैं। सेना क्षेत्र में किसी बाहरी के आने या यहां से किसी के बाहर जाने की अनुमति नहीं है। सभी के लिए खाने पीने का इंतजाम सेना की ओर से किया जा रहा है।

शैलेंद्र पांडेय

पीआरओ, डिफेंस

Posted By: Inextlive