- मोबाइल पर कॉल कर बताई 3 लाख का लकी ड्रॉ निकलने की बात

- इसके मद में अपने खाते में जमा करा लिए 29 हजार रुपए

CAMPIERGANJ: कैम्पियरगंज के तेनदुआ विशम्भरपुर निवासी विरेन्द्र सहानी को जालसाजों ने चूना लगा दिया। मोबाइल पर कॉल कर 300000 लाख लकी ड्रॉ निकलने का झांसा देकर जालसाज ने 29000 हजार रुपए ठग लिए। जब इस मामले की जानकारी परिजनों को हुई तो उन्होंने उसे खूब खरी-खोटी सुनाई।

कई बहानों से ऐंठ लिए पैसे

तेनुवहिया गांव के विरेन्द्र सहानी के मोबाइल पर 9721613003 से फोन आया। फोन करने वाले ने बताया कि आपका लकी ड्रॉ निकला है। पैसा पाने के लिए आपको फौरन ही 300 रुपए का टॉपअप मेरे मोबाइल पर कराना होगा। लाखों के लालच में आकर विरेंद्र ने उसके मोबाइल पर टॉपअप करा दिया। इसके बाद जालसाज ने फिर फोन कर खाता नम्बर 60850000100164500 दिया और उसमें 10500 रुपए की डिमांड की। उन्होंने कहा कि इनाम की राशि डॉलर में है, जिसे इंडियन करंसी में बदलने के लिए सर्विस चार्ज लगेगा। लालच में बुरी तरह से फंस चुके विरेंद्र ने वह पैसे भी जमा कर दिए।

दोबारा आई कॉल

जब विरेन्द्र ने अकाउंट में पैसा जमा करने के बाद घर लौटा तो जालसाजों ने दोबारा पैसे की डिमांड कर डाली। उसने कहा कि इंश्योरेंस वाले पुरस्कार राशि रोक रहे हैं और 18500 की मांग कर रहे हैं। इसलिए और पैसे भेजो तभी पुरस्कार राशि मिल पाएगी। इसके लिए विरेन्द्र ने अपनी पत्‍‌नी का जेवर भी गिरवी रख दिया और जालसाजों के खाते में डिमांड की गई राशि भी डाल दी। इसके बाद जालसाज ने फिर से 28000 हजार की मांग की तो विरेंद्र ने इसकी जानकारी अपने पिता राम किशुन को दी। पिता राम किशुन ने बताया कि पीएनबी की शाखा फरेंदा में जालसाज के खाते की तफ्तीश की, तो पता चला कि उसका नाम अखिलेश प्रजापति है और वह गांव सोनाबन्दी पोस्ट अमवा थाना बृजमनगंज जिला महराजगंज का रहने वाला है।

बॉक्स

50000 रुपए की हेराफेरी

URUVA: उरुवा ब्लॉक के ग्राम पंचायत अहिरौली के ग्राम प्रधान महेंद्र यादव गांव के मजदूरों व सामग्री का भुगतान देने के लिए 21 मार्च को एसबीआई की किशुनपुर शाखा में 50000 रुपए का चेक भुगतान के लिए दिया। बैंक कर्मचारी रविन्द्र ने भुगतान देने के लिए महेंद्र यादव प्रधान को बुलाया। अभी वह भुगतान ले पाते कि इस बीच कोई दूसरा व्यकिति 50000 रुपए लेकर चलता बना। जब प्रधान अपना भुगतान मांगने लगे तो कर्मचारी अवाक रह गए। उन्होंने बताया कि कर्मचारी ने अपने खाते से प्रधान को भुगतान दिया। बताते चलें कि 21 मार्च को उरुवा क्षेत्र अधिकांश प्रधान राज्य वित का भुगतान लेने के लिए बैंक में उपस्थित थे। सीसी कैमरे से उसका पता किया जा रहा है।

Posted By: Inextlive