- चौड़ाई कम होने से अक्सर यूनीपोल से टकरा जाते हैं वाहन

BAREILLY:

आए दिन हो रहे हादसे को देखते हुए बरेली-दिल्ली रोड स्थित मिनी बाइपास तिराहे का अब चौड़ीकरण होगा। ताकि, तिराहे पर होने वाले हादसे और यूनीपोल से टकराने से होने वाली दुर्घटनाओं पर लगाम लगाई जा सके। प्रशासन ने इस काम की जिम्मेदारी बीडीए को सौंपी है।

दिल्ली व मुरादाबाद के वाहनों का लोड

नेशनल हाईवे-24 कहने को दोनों तरफ दो-दो लेन हैं, लेकिन रामपुर, मुरादाबाद, दिल्ली की तरफ के वाहनों केलोड की तुलना में तिराहे की चौड़ाई काफी कम है। जो कि हादसे का कारण बनता है। जिसे रोकने के लिए 6 फीट चौड़ाई के साथ एक लेन बढ़ाए जाने का काम अब होगा। डीएम ने तिराहे पर डिवाइडर को हटाने और रोड को छह फीट तक चौड़ा करने की सिफारिश पर मुहर लगा दी।

तिराहे पर होंगे कई बदलाव

अधिकारियों ने बताया कि छह फीट चौड़ाई बढ़ने से प्वाइंट पर एक और लेन बन सकेगी। चौड़ाई बढ़ने पर सीधे निकलने वाले और नैनीताल तरफ जाने वाले वाहनों के लिए अलग-अलग लेन व्यवस्था की जाएगी। साथ ही, डिवाइडर पर लगे पोल और विज्ञापन हटाकर इनकी जगह ट्रैफिक चिन्हृ और दूरी दर्शाने वाले बोर्ड लगाने का काम होगा।

20 मई को किया था निरीक्षण

बता दें कि मिनी बाइपास पर लगातार हादसे होने पर डीएम ने तीन विभागों की कमेटी बनाई थी। 20 मई को सिटी मजिस्ट्रेट गणेश प्रसाद सिंह, एसपी ट्रैफिक कमलेश बहादुर और नगर निगम के एई सुशील कुमार ने संयुक्त निरीक्षण किया था। जिसके बाद कमेटी ने तिराहे को चौड़ा करने की बात कही थी।

मिनी बाइपास पर हादसे को रोकने के लिए तिराहे में कुछ बदलाव किया जाएगा। ताकि, एक्सीडेंट की घटनाओं को रोका जा सके।

सुरेंद्र प्रसाद, सचिव बीडीए

Posted By: Inextlive