पोइया, मुड़ी समेत कई स्थानों पर की छापेमारी, सूचना लीक होने की आशंका

तहसील क्षेत्र में थम नहीं रहा यमुना से बालू का अवैध खनन

एत्मादपुर। यमुना से बालू के अवैध खनन पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। दिन में टैक्टर ट्रॉलियों से खेतों में बालू को डंप कर फिर रात के अंधेरे में सप्लाई की जाती है। तहसील क्षेत्र के रहनकलां, सुरैरा और पोइया गांव में माफिया बालू का अवैध खनन करते हैं। सोमवार को एसडीएम ने अवैध खनन की सूचना पर कई स्थानों पर छापेमारी की।

खनन माफिया के पुलिस पर आए दिन हो रहे हमलों के बाद डीएम के निर्देश पर एसडीएम ज्योति राय ने खंदौली क्षेत्र में मुड़ी, पोइया समेत कई स्थानों पर छापेमारी की। हालांकि एसडीएम को मौके पर कोई नहीं मिला। माना जा रहा है कि एसडीएम की सूचना उनके पहुंचने से पहले ही लीक हो गई। एसडीएम ने बताया कि खेतों में खुदाई के निशान मिले हैं। लेखपालों से उक्त स्थानों की पैमाइश कराकर रिपोर्ट मांगी गई है। एसडीएम के मुताबिक मिट्टी और बालू का खनन नहीं होने दिया जायेगा।

बॉक्स

बालू खनन में दो ट्रक सीज

पिनाहट: मंसुखपुरा पुलिस ने चेकिंग के दौरान राजस्थान की ओर से आ रहे बालू से भरे दो ट्रकों को पकड़ लिया। उन्हें सीज किया गया है। सोमवार सुबह नौ बजे राजाखेड़ा-पिनाहट मार्ग स्थित मंसुखपुरा तिराहे पर चेकिंग चल रही थी। पुलिस ने यहां दो ट्रकों को पकड़ा। इनमें बालू भरी हुई थी। ट्रक चालकों के पास न तो कागजात थे और न ही अनुमति पत्र। दोनों ट्रकों को सीज कर खनन विभाग को रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए गए हैं।

Posted By: Inextlive