ऊर्जा राज्यमंत्री के सामने भाजपा कार्यकर्ताओं ने खोली विद्युत अफसरों की पोल

ALLAHABAD: शहर में आए दिन जल रहे ट्रांसफार्मर से परेशान लोगों की समस्या को भाजपा कार्यकर्ताओं ने शनिवार को ऊर्जा राज्यमंत्री स्वतंत्रदेव सिंह के सामने प्रमुखता से उठाया। कार्यकर्ताओं की बात सुन वहां मौजूद शहरी इलाके के टैगोर टाउन व बमरौली सहित सभी छह विद्युत नगरीय वितरण खंडों के अधिशाषी अभियंताओं की घिग्घी बंध गई। सर्किट हाउस में लाइन लास व राजस्व वसूली को लेकर हुई समीक्षा बैठक में भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक सुर में कहा कि मंत्रीजी यहां ट्रांसफार्मर बहुत जलता है, शिकायत के लिए अफसरों को फोन किया जाता है वे कॉल रिसीव नहीं करते। ऐसी स्थिति में ज्यादातर अधिकारी व कर्मचारी मोबाइल बंद कर लेते हैं।

फोन न उठने का मुद्दा रहा गर्म

भाजपा कार्यकर्ताओं के जरिए की गई ट्रांसफार्मर जलने की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए ऊर्जा राज्यमंत्री ने वहीं पर खड़े वर्कशॉप के अधिशाषी अभियंता को कड़ी चेतावनी दी। कहा कि दोबारा इस तरह की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। साथ ही अभियंताओं को यह भी निर्देश दिए कि अपने- अपने एरिया के सब स्टेशन के एसडीओ के साथ प्राथमिकता के आधार पर जले हुए ट्रांसफार्मर को बदलने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। उन्होंने डिवीजनों के अधिशाषी अभियंताओं से बकाए की वसूली को लेकर जानकारी हासिल की। म्योहाल और टैगोर टाउन डिवीजन द्वारा अभियान चलाकर की गई वसूली पर मंत्री ने संतोष व्यक्त किया और उन अधिकारियों की पीठ थपथपाई। साथ ही कल्याणी देवी व रामबाग डिवीजन के अधिकारियों से अभियान तेज करने के निर्देश दिए। इसके पूर्व सर्किट हाउस में अधिकारियों की शिकायत करने पहुंचे कार्यकर्ताओं ने ऊर्जा राज्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर पार्टी नेता मृत्युंजय तिवारी, नंदलाल सिंह पटेल, अजय राय, अखिलेश्वर मिश्रा, दिनेश सिंह यादव, आशीष गुप्ता आदि मौजूद रहे।

'टोल फ्री नंबर की करिए मानिटरिंग'

राजस्व वसूली, बकाएदारों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान, मीटर की गड़बड़ी व अधिकारियों की मनमानी पर ऊर्जा राज्यमंत्री ने कहा कि टोल फ्री नम्बर 1912 पर की जाने वाली शिकायतों के निस्तारण की लगातार मानिटरिंग की जाय। ग्रामीण इलाकों में सरकार द्वारा चलाई जा रही सौभाग्य योजना की प्रगति पर जानकारी हासिल की। इस मौके पर सभी डिवीजन के अधिशाषी अभियंताओं के साथ वर्कशाप के अधिकारी भी मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive