सांसद श्यामाचरण ने जिला योजना की बैठक में उठाया जारी का मामला

प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन ने दिए विस्तृत जांच के आदेश

ALLAHABAD: सोमवार को संगम नगरी पहुंचे इलाहाबाद के प्रभारी व प्राविधिक शिक्षा एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन सर्किट हाउस में आयोजित जिला योजना समिति की बैठक में शामिल हुए। उन्होंने लघु सिंचाई, खादी ग्रामोद्योग, सड़क, पर्यटन, पर्यावरण के साथ ही प्रत्येक विभागों के कार्यो की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान सांसद श्यामाचरण गुप्ता ने कहा कि मंत्री जी जारी की समस्या बहुत गंभीर है। यहां जब आंधी चलती है तो पानी की टंकी हिलती है। इसकी शिकायत कुछ दिनों पहले चौपाल के दौरान गांव के लोगों ने की थी। इस पर मंत्री ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी सुहास एलवाई को विस्तृत तत्काल जांच कर कार्रवाई का आदेश दिया।

जनपद में हैं कितने गाय-भैंस?

समीक्षा बैठक की शुरुआत कृषि विभाग के कार्यो से हुई। उप निदेशक कृषि विजय सिंह व लघु सिंचाई विभाग के अधिशाषी अभियंता ने नि:शुल्क बो¨रग व नए नलकूप लगाए जाने की जानकारी दी। मंत्री ने कहा कि पाइप की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। पशुपालन विभाग एवं पशु चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान प्रभारी मंत्री ने कहा कि जनपद में कितने पशु गाय-भैंस आदि हैं, इसका आंकड़ा सांसद जी को बताया जाए।

खाली कराई जमीन पर फिर कब्जा

जनप्रतिनिधियों द्वारा बताया गया कि मऊआईमा के वारामऊ गांव में पौधरोपण नहीं किया गया। वहीं करछना में एक वर्ष पहले जो जमीन खाली कराई गई थी, उस पर फिर कब्जा किया जा रहा है। प्रभारी मंत्री ने डीएम को तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया। सिंचाई एवं जल संसाधन की समीक्षा के दौरान भूमि संरक्षण अधिकारी द्वारा बताया गया कि अब तक आठ चैकडैम बनवाए गए हैं। जनप्रतिनिधियों ने कहा कि एक भी चैकडैम में पानी नहीं है। मंत्री ने जांच का निर्देश दिया।

डीआईओएस गायब, मांगा स्पष्टीकरण

सर्वशिक्षा योजना तथा माध्यमिक शिक्षा की समीक्षा के दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक अनुपस्थित मिले। इस पर प्रभारी मंत्री ने नाराजगी व्यक्त करते हुए डीआईओएस को नोटिस भेजते हुए स्पष्टीकरण मांगने का आदेश जिलाधिकारी को दिया। बैठक में सांसद श्यामाचरण गुप्ता, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रेखा सिंह, विधायक मेजा नीलम करवरिया, विधायक बारा अजय भारतीय, विक्रमादित्य मौर्य, राजमणि कोल, प्रवीण पटेल, सीडीओ सैमुअल पॉल एन मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive