-कल्याणपुर थानाक्षेत्र के पनकी रोड में है निर्माणाधीन अपार्टमेंट

-बिलासपुर से काम करने आया है नाबालिग, लिफ्ट से सामान ढो रहा था

KANPUR : कल्याणपुर में शनिवार को एक निर्माणाधीन अपार्टमेंट में एक नाबालिग लेबर के तीन मंजिल से नीचे गिरने से हड़कंप मच गया। आनन-फानन में प्रोजेक्ट मैनेजर साथी लेबर की मदद से उसे हॉस्पिटल ले गए, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। कल्याणपुर थानाक्षेत्र की पनकी रोड में गंगा इन्क्लेव अपार्टमेंट बन रहा है। जिसमें काम करने वाले लेबर कैम्पस में झोपड़ी बनाकर रहते हैं। करीब दस दिन पहले बिलासपुर से दीन हरन (15) यहां पर काम करने आया था।

पुलिस ने शुरू की जांच

वो यहां पर बहन सविता और जीजा चंद्र प्रकाश के साथ रहता है। वो शनिवार को लिफ्ट से मसाला ढोकर तीसरी मंजिल पर पहुंचा रहा था। दोपहर में अचानक लिफ्ट टूटकर पलट गई, जिससे दीन हरन का बैलेंस भी बिगड़ गया और वो नीचे सीमेंट की फर्श पर गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया। इधर, साथी लेबर की सूचना पर प्रोजेक्ट मैनेजर राजेश पाठक मौके पर पहुंच गए। वो लेबर की मदद से उसको प्राइवेट नर्सिगहोम ले गए। जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं, लेबर के रिश्तेदारों ने प्रोजेक्ट मैनेजर से मुआवजा की मांग की है। इंस्पेक्टर संतोष कुमार सिंह का कहना है कि लेबर को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। अभी उनको तहरीर नहीं मिली है, लेकिन इसके बाद भी उन्होंने जांच शुरू कर दी है।

-------------------

सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन का हो रहा उल्लंघन

सीनियर एडवोकेट कौशल किशोर शर्मा के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट ने बाल मजदूरी पर प्रतिबंध लगाया है। अपार्टमेंट में घायल हुआ लेबर नाबालिग है। इससे साफ है कि सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन का उल्लंघन कर अपार्टमेंट में नाबालिग से काम कराया जा रहा है। इसके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

Posted By: Inextlive