-बच्ची को फुसलाकर अपने घर ले जाकर दिया घटना को अंजाम

-बच्ची के परिजन लोक-लाज के भय से नहीं करना चाहते थे कंप्लेन

-स्थानीय लोगों को मिली जानकारी तो रेपिस्ट की पिटाई कर किया पुलिस के हवाले

-बच्ची का एमजीएम हॉस्पिटल में चल रहा है ट्रीटमेंट

jamshedpur@inext.co.in : टेल्को थाना एरिया में बुधवार को घटी एक घटना ने सिटी को एक बार फिर से शर्मसार कर दिया। खड़ंगाझाड़ ज्योतिनगर में चार साल की एक बच्ची के साथ रेप का मामला सामने आया है। बच्ची को ट्रीटमेंट के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया, जबकि आरोपी युवक की लोगों ने पहले तो खूब धुनाई की। इसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया।

दिया टॉफी का लालच

घटना गुरुवार की दोपहर की है। ज्योतिनगर निवासी चार साल की बच्ची अपने घर के बाहर खेल रही थी। इस बीच उसकी पड़ोस में ही रहने वाले चंदन साहू की नीयत बच्ची पर खराब हो गई। वह बच्ची को टॉफी का लालच देकर अपने साथ घर ले गया। वहां घर में उसने उसके साथ रेप किया। इतना ही नहीं इस बारे में किसी को बताने पर बच्ची को जान से मारने की धमकी भी दी।

नहीं करना चाहते थे कंप्लेन

बच्ची की हालत देखकर मां ने उससे पूछताछ की। पहले तो डर के मारे वह कुछ भी बताने को तैयार नहीं हुई, लेकिन बाद में उसने घटना की पूरी जानकारी दी। इसके बाद घरवालों ने लोक-लाज के डर से पुलिस में कंप्लेन नहीं कराने की सोची। इस बीच स्थानीय लोगों को घटना की जानकारी मिल गई। इसके बाद आक्रोशित लोगों ने आरोपी चंदन की जमकर धुनाई और पुलिस को घटना की जानकारी दी। खबर मिलते ही पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और आरोपी युवक को लेकर अपने साथ थाना चली आई।

एमजीएम में हुआ ट्रीटमेंट

बच्ची की मां ने टेल्को थाना में कंप्लेन दर्ज कराया। इसके बाद तत्काल पीडि़ता को एमजीएम हॉस्पिटल लाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उसका ट्रीटमेंट शुरू किया। घटना के बाद से बच्ची काफी डरी सहमी हुई है।

कहां-कहां हुई हैं ऐसी घटनाएं

धतकीडीह में नाबालिग के िकया था रेप

बिष्टुपुर थाना एरिया स्थित धतकीडीह में शुभान नामक भ्भ् साल के व्यक्ति ने दिसंबर ख्0क्ख् में छह साल की बच्ची के साथ रेप किया था। घटना की जानकारी होते ही लोगों ने उसकी धुनाई की और पुलिस के हवाले कर दिया था।

क्लास नौे की छात्रा से गैंग रेप

अगस्त ख्0क्फ् में बुंडू थाना क्षेत्र में क्लास नौ की एक नाबालिग छात्रा के साथ सात युवकों ने गैंग रेप किया था। इस घटना के सामने आने के बाद पुलिस ने क्विक एक्शन लेते हुए आठ घंटे के भीतर ही पांच आरोपियों को दबोच लिया था।

बंधक बना कर तीन महीने तक रेप

जून ख्0क्ब् में धनबाद के पुटकी भागबांध निवासी नाबालिग लड़की के साथ वहीं के क्0-क्ख् युवकों ने गैंग रेप किया। इतना ही नहीं युवकों ने उसका अश्लील वीडियो इंटरनेट पर अपलोड करने की धमकी दी और तीन महीने तक नजरबंद रखकर गैंग रेप किया।

बच्ची घर के सामने खेल रही थी। इस बीच पड़ोस में रहने वाला चंदन उसे फुसला कर अपने घर ले गया और उसके साथ गलत काम किया।

-पीडि़त बच्ची के पिता

जागरूक होने के कारण अब लोग कंप्लेन करने के लिए आगे आ रहे हैं। अश्लील वीडियो देखने के कारण लोग इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। ऐसे लोग छोटे बच्चों को इजी टारगेट समझते हैं, क्योंकि वे विरोध नहीं कर पाते। पीडि़त बच्ची को मेडिकल ट्रीटमेंट के साथ ही इमोशनल केयर की जरूरत है, ताकि वह खुद को अकेला न समझे और जल्द से जल्द रिकवर कर सके।

डॉ संजय अग्रवाल। डिपार्टमेंट ऑफ साइकियाट्री, टीएमएच

Posted By: Inextlive