- प्रापर्टी, लेनदेन और पुरानी रंजिश के बाद में बताई जा रही हत्या

- एथलीट बेटे ने दो लोगों पर जताया हत्या का शक

- बाइक सवार बदमाशों ने 6 राउंड चलाई गोलियां

LUCKNOW : जानकीपुरम में बदमाशों ने दुकान में घुसकर प्रापर्टी डीलर को गोलियों से भून डाला। बदमाश रात करीब 8 बजे एक बाइक से पहुंचे और घर में बनी परचून दुकान में बैठे प्रापर्टी डीलर पर 6 राउंड फायर किए। फायर से उसके शरीर में तीन गोलियां लगीं, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए परिजन सेंट मैरी हॉस्पिटल ले गए, जहां से हालत गंभीर होने पर ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया। टॉमा में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। सनसनीखेज हत्या की सूचना पर एसएसपी समेत आला अफसर मौके पर पहुंच गए। प्रापर्टी डीलर के एथलीट बेटे ने दो लोगों पर हत्या का शक जताया है। शक के आधार पर आरोपियों को हिरासत में लेने के लिए पुलिस टीम को रवाना किया गया।

एक बाइक से आए थे तीन बदमाश

जानकीपुरम के गुडि़यन पुरवा निवासी अवधेश कुमार अवस्थी (55) प्रापर्टी का काम करते थे। उनकी घर में ही परचून की दुकान भी है। परिवार में अवधेश की पत्नी, बेटा रोहित व एक बेटी है। अवधेश पास में स्थित एक मंदिर में पुजारी भी थे। अवधेश की पत्नी के अनुसार रात करीब 8 बजे वह परचून दुकान में बैठे टीवी देख रहे थे। तभी एक बाइक से तीन लोग आए। एक बाइक पर ही बैठा था जबकि दो बदमाशों ने उनके ऊपर ताबड़तोड़ करीब 6 राउंड गोलियां चलाई।

तीन गोलियां लगी थी शरीर में

अचानक मोहल्ले में ताबड़तोड़ फायरिंग से भगदड़ मच गई। गोलियां चलाने के बाद दोनों बदमाश बाइक पर सवार होकर मौके से भाग निकले। फायरिंग सुनकर परिवार वाले दुकान के अंदर पहुंचे तो वहां अवधेश खून से लथपथ पड़े हुए थे। बेटा रोहित लोगों की मदद से उन्हें इलाज के लिए सेंट मैरी हॉस्पिटल लेकर पहुंचा। हालत गंभीर होने पर डॉक्टर ने उन्हे ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया, जहां उनकी मौत हो गई। सूचना पर जानकीपुरम पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस के अनुसार अवधेश के शरीर में तीन गोलियां लगी थी जबकि दुकान में तीन खोखे और पुलिस ने बरामद किए हैं।

एथलीट बेटे ने लगाया दो पर हत्या आरोप

अवधेश कुमार अवस्थी पुजारी होने के साथ-साथ प्रापर्टी डीलर भी थे। अवधेश का बेटा स्पो‌र्ट्स कॉलेज से पढ़ाई कर रहा है और वह एथलीट है। अवधेश और वह आस-पास की जमीनों का सौदा करके कमीशन लेते थे। रोहित ने पुलिस को बताया कि पिता की हत्या में उसे दो लोगों पर शक है, जिसमें खदरा निवासी शेर मोहम्मद व कमलेश का नाम प्रकाश में आया है। मौके पर पहुंचे एसएसपी कलानिधि नैथानी ने पुलिस टीम बनाकर उन्हे शक के आधार पर दोनों आरोपियों को हिरासत में लेने के लिए रवाना कर दिया।

कुछ दिन पहले बिकी प्रापर्टी को लेकर विवाद

पुलिस के अनुसार अवधेश प्रापर्टी का काम करते हैं, जिसके चलते उनका कुछ लोगों से विवाद भी चल रहा था। हत्या के पीछे पुलिस पुरानी रंजिश को भी वजह मान रही है। वहीं कुछ दिनों पहले इलाके में एक प्रापर्टी बिकी थी, जिसके कमीशन को लेकर अवधेश का विवाद चल रहा है। पुलिस सभी एंगल को खंगाल रही हैं। एसएसपी ने हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए सीओ क्राइम, सीओ अलीगंज के नेतृत्व में तीन टीम बनाई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Posted By: Inextlive