- सरधना रोड स्थित पदम कोल्ड स्टोर में दी वारदात को दिया अंजाम

- चार नकाबपोशों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग

Meerut : कंकरखेड़ा व्यापार संघ अध्यक्ष एवं भाजपा नेता के बड़े भाई को सरधना रोड पर उनके ही कोल्ड स्टोर में बाइक सवार बदमाशों ने गोली मार दी। करीब 15 से 20 राउंड फायर कर और फरार हो गए। घायल को आनंद अस्पताल भर्ती कराया गया। जहां उनकी हालात सीरीयस बताई जा रही है। मामले को रंगदारी और आपसी विवाद से जोड़ा जा रहा है। पुलिस ने उधम गिरोह के कुछ शूटर ट्रेस किए हैं।

कर दी अंधाधुंध फायरिंग

कंकरखेड़ा गोविंदपुरम-788 निवासी नीरज मित्तल भाजपा नेता है और कंकरखेड़ा व्यापार संघ के अध्यक्ष भी हैं। इनके बड़े भाई जॉनी मित्तल का सरधना रोड पर पदम कोल्ड स्टोर है। जॉनी बुधवार सुबह करीब 11 बजे अपने कोल्ड स्टोर के ऑफिस में बैठे थे। इसी दौरान काले और लाल रंग की दो पल्सर बाइक पर चार नकाबपोश बदमाश कोल्ड स्टोर पर पहुंचे। दो बदमाशों ने पिस्टल निकाली और जॉनी मित्तल के आफिस की ओर पहुंच गए। आरोपियों ने दरवाजे पर पहुंचते ही अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। कुर्सी पर बैठे जॉनी ने भागने का प्रयास किया, लेकिन एक गोली पैर में जा लगी। मौका देखकर जॉनी ने भी अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से फायर किए। बदमाश तितर-बितर हो गए, लेकिन दूसरी ओर से चलाई गए और गोली जॉनी के दूसरे पैर में जा लगी।

आधे घंटे के बाद पहुंची पुलिस

इसके बाद बदमाश ऑफिस के दूसरे गेट पर पहुंचे और वहां दहशत फैलाने के लिए हवाई फायर किए। इसके बाद बदमाश बड़े आराम से धमकी देकर फरार हो गए। जॉनी के मुशी लेखपाल व किसान राजू ने जॉनी को आनंद अस्पताल भर्ती कराया। सूचना के करीब आधे घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को घटनास्थल पर दो जिंदा कारतूस और छह खोखे बरामद हुए हैं।

अस्पताल लोगों का लगा जमघट

यहां एसएसपी दिनेश चंद दूबे पुलिस टीम के साथ आनंद अस्पताल पहुंचे और घायल से बातचीत की। घायल की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। नीरज मित्तल समेत दर्जनों व्यापारी और विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल भी अस्पताल पहुंच गए। घटना को लेकर विरोध जताया और ध्वस्त कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े किए। नीरज मित्तल की ओर से अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

मांगी थी रंगदारी

करीब डेढ़ माह पूर्व नीरज मित्तल से उधम गिरोह के सदस्य फिरोज पव्वा के नाम से रंगदारी मांगी गई थी। मामले में एसएसपी को जानकारी दी गई, जिसके बाद नीरज को गनर दिया गया था जो वर्तमान में भी है। प्राथमिक छानबीन में खुलासा हुआ है कि नीरज को धमकी देने के रूप में जॉनी पर हमला कराया गया है। चूंकि जिस तरह से हमला हुआ है, हमलावरों का टारगेट जॉनी की हत्या करना नहीं था और सारी गोली पैरों पर चलाई गई।

हमलावर चिह्नित किए गए हैं और गिरफ्तारी के लिए क्राइम ब्रांच को लगाया है। उधम गिरोह के हमलावर होने की सूचना मिली है, लेकिन अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।

- दिनेश चंद दूबे, एसएसपी मेरठ

रोहित करनावल पर शक

घटना के पीछे पुलिस ने रोहित करनावल का हाथ मानकर चल रही है। अंसल टाउन स्थित एक मकान में पुलिस ने रोहित की स्कार्पियो गाड़ी पकड़ी है। पुलिस का कहना है कि करनावल का रहने वाला रोहित करनावल कुख्यात उधम सिंह का नजदीकी है। वहीं पूर्व में नीरज मित्तल से फिरौज पव्वा(उधम गिरोह का सक्रिय सदस्य) द्वारा रंगदारी मांगने और रोहित का उधम के नजदीकी होने के बिंदु पर पुलिस जांच कर रही है। इस बात की छानबीन की जा रही है कि कहीं रोहित के इशारे पर ही तो रंगदारी नहीं मांगी गई।

रंजिश तो नहीं कारण

पुलिस की मानें तो कुछ समय एक प्रकरण में पूर्व रोहित को थाना स्तर से एक गनर दिया गया था, जिसे करीब दो माह पूर्व हटा दिया गया था। रोहित को शक था कि गनर नीरज के कहने पर हटाया गया है। वारदात के पीछे इस तनातनी को भी कारण माना जा रहा है।

भटकती रही पुलिस

बुधवार को चार्ज लेने वाले सीओ दौराला डॉ। अरविंद को पहले दिन ही बदमाशों से जूझना पड़ गया। सीओ को घटनास्थल पर पहुंचने में काफी समय लगा। उनके ड्राइवर और थाना पुलिस को पहले तो घटनास्थल की सही लोकेशन ही नहीं मिली। काफी देर तक सीओ की बोलेरो थाने की जीप के पीछे भटकती रही। इसके बाद घटनास्थल मिला।

लेबर थी मौजूद

वारदात के समय मौके पर करीब महिला महिला-पुरुष लेबर काम कर रहे थी। फायरिंग होते ही कोल्ड स्टोर में भगदड़ मच गई। हमलावर बदमाशों ने लेबर पर भी हवाई फायर किए। कर्मचारियों ने बताया कि हमलावर नई उम्र के थे और टीशर्ट व स्पोर्ट शूज पहले हुए थे।

मैगजीन में भी लगी गोली

जॉनी मित्तल के पास जो असलाह था, उसकी मैगजीन में बदमाशों की गोली लगी और दिशा बदल गई। इसके बाद गोली पैर को रगड़ती हुई निकल गई।

Posted By: Inextlive