कॉलेजेज ने आरयू इंप्रूवमेंट एग्जाम में बड़े पैमाने पर अव्यवस्था होने के दिए संकेत

BAREILLY: आरयू के इंप्रूवमेट एग्जाम में बड़े पैमाने पर अव्यवस्था होने वाली है। कॉलेजेज ने ही इसके संकेत दे दिए हैं। जिस तरह से टेक्निकल फॉल्ट के चलते एग्जाम फॉ‌र्म्स में बड़े पैमाने पर गलतियां हुई हैं, उससे एग्जाम की शुरुआत से लेकर अंत तक अव्यवस्था फैलने की संभावना बढ़ गई है। कॉलेजेज मान कर चल रहे हैं कि इस बार एग्जाम पटरी से उतरेगा और वे इसके लिए अभी से तैयारी में जुट गए हैं ताकि एग्जाम के दौरान हंगामा ना कटे।

स्टूडेंट्स का अंदाजा लगाना मुश्किल

एग्जाम में किस सब्जेक्ट में कितने स्टूडेंट्स बैठेंगे, आरयू इसका सटीक आंकड़ा नहीं दे पाएगा। ऑनलाइन फॉर्म फिलिंग के दौरान कम्प्यूटर ने ही गलत आंकड़े फीड कर लिए हैं। मसलन किसी में तीन पेपर हैं तो उसमें दो ही शो रहे हैं, किसी में चार हैं तो वह भी पूरे नहीं हैं। कइयों के सब्जेक्ट ही गायब थे। स्टूडेंट्स ने मैनुअली फॉर्म करेक्शन किए हैं। जबकि कम्प्यूटर में गलत फीडिंग के चलते गलत एडमिट कार्ड जारी होने की संभावना सबसे ज्यादा है। कॉलेजेज मान कर चल रहे हैं कि स्टूडेंट्स की सही संख्या का पता नहीं होने से उनके लिए अंत समय में सीटिंग अरेंजमेंट करना और एक्स्ट्रा क्वेश्चंस पेपर का जुगाड़ करना भारी पड़ जाएगा।

करेक्शन करना होगा मुश्किल

क्0 अक्टूबर तक कॉलेजेज द्वारा यूनिवर्सिटी में फॉर्म जमा करने की लास्ट डेट है। जबकि इंप्रूवमेंट एग्जाम क्ब् से शुरू होंगे। महज ब् दिन में सभी फॉर्म को करेक्ट कर एडमिट कार्ड जारी करना आरयू के लिए नामुमकिन है। वह भी तब जब क्क् अक्टूबर के बाद उन्हें एडमिट कार्ड भी मुहैया कराना है।

Posted By: Inextlive