- मोबाइल सर्विसलांस पर लगाने से ट्रेस हुई लोकेशन

- परिजनों ने सुबह तीन बजे थाने में किया था हंगामा

- पुलिस ने आरोपी को अपहरण की धारा में भेजा जेल

Meerut : सोमवार शाम लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र की जाकिर कालोनी से अपहृत किशोर मंगलवार की सुबह किठौर से बरामद हो गया। कालोनी वालों के हंगामा करने के बाद पुलिस हरकत में आई और मोबाइल की लोकेशन ट्रेस कर आरोपी तक पहुंच गई। पुलिस ने पीडि़त किशोर के परिजनों की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ये था माजरा

कालोनी निवासी अब्दुल आहद का 12 वर्षीय बेटा अबुजर जीनत मस्जिद में नमाज पढ़ने गया था। उसी दौरान उसे एक व्यक्ति ने खाने की चीज दिलवाने के बहाने बुला लिया और नशीला पदार्थ सुंघा दिया, जिसके चलते किशोर बेहोशी की हालत में उसके साथ चल दिया।

नाई के नंबर से की कॉल

आरोपी ने तेजगढ़ी चौराहे पर पहुंचकर एक नाई के मोबाइल से किशोर के चाचा को फोन किया। लेकिन दो बार फोन करने के बाद भी फोन नहीं उठा। जब रात एक बजे तक भी अबुजर घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की।

किया घेराव

इसके बाद जब बच्चा तीन बजे तक भी घर नहीं लौटा तो सैंकड़ों की संख्या में लोग लिसाड़ी गेट थाना पहुंचे और नारेबाजी शुरू की। जिस पर पुलिस हरकत में आई और परिजनों से वो नंबर पूछा जिस से कॉल आई थी। नंबर को सर्विसलांस पर लगाया गया। जिसकी मदद से नाई की लोकेशन ट्रेस हो गई।

नाई ने किया खुलासा

जब पुलिस नाई के घर दबिश दी तो नाई ने बताया कि एक व्यक्ति ने उससे मोबाइल मांगकर फोन किया था। नाई के बताए अनुसार पुलिस ने आरोपी को बच्चे सहित सुबह सात बजे धर दबोचा। किशोर के चाचा सादाब उर्फ राजा ने बताया कि आरोपी ललियाना के रहने वाला है।

शाकिर के खिलाफ नाबालिग बच्चे के अपहरण धारा 363 में मुकदमा दर्ज किया गया है। उसे जेल भेजा जा रहा है।

-रवेन्द्र यादव, एसओ लिसाड़ी गेट थाना

Posted By: Inextlive