- फालोअप

- करेली एरिया से एक साथ गायब हुए थे तीन दोस्त

- घर से भागने वालों में दो बच्चों के पिता हैं एनआरआई

फालोअप

- करेली एरिया से एक साथ गायब हुए थे तीन दोस्त

- घर से भागने वालों में दो बच्चों के पिता हैं एनआरआई

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: एग्जाम का टाइम है। एक साथ ग्रुप बनाकर कांवेंट में स्टडी करने वाले बच्चे गायब हुए हैं। पहले तो घर वाले किसी अनहोनी के भय से परेशान थे। लेकिन पता चला कि तीनों मुंबई पहुंच गए हैं। फेमिली मेंबर्स अब उन्हें लेने निकल पड़े हैं। लेकिन सवाल यह है कि कक्षा आठवीं और नौवीं में स्टडी करने वाले इन छात्रों ने आखिरकार ऐसा कदम क्यों उठाया। कहीं कोई उन्हें मिस गाइड करके ले गया या फिर वह एग्जाम प्रेशर से घर छोड़कर भाग निकले हैं।

सभी का चल रहा एग्जाम

मार्च का महीना एग्जाम का होता है। ज्यादातर इंग्लिश मीडियम स्कूल में बच्चों का एग्जाम चल रहा है। एग्जाम के समय ही करेली के रहने वाले ये तीनों साथी गायब हुए हैं। पुलिस को शक है कि एग्जाम के प्रेशर में ही एक साथ लड़के भागे हैं। ताकि मुम्बई जाकर वह ऐश कर सकें और एग्जाम का टाइम भी खत्म हो जाए।

पैसे की कोई प्राब्लम नहीं

मुम्बई भागने वालों में दो लड़के अदनान और अल्तमश ऐसे हैं जिनके पिता जी विदेश में जॉब करते हैं। एनआईआर पिता के बच्चों को रुपए की प्राब्लम नहीं है। पुलिस को यकीन है कि कांवेंट में स्टडी करने वाले ये लड़के पूरी प्लानिंग के साथ घर से निकले थे। यकीनन उन्होंने घर से एक मोटी रकम भी ली होगी। ताकि रास्ते में कोई प्राब्लम न हो। एक गु्रप में होने के कारण वे अपने हिसाब से मनमानी भी कर सकते हैं और घर से बाहर मस्ती करने पर उन्हें कोई रोकने वाला नहीं होगा।

घर वाले मुम्बई रवाना

करेली पुलिस ने बताया कि बच्चों का पता चलने के बाद उनके घर वाले मुम्बई रवाना हो गए हैं। सैटरडे नाइट सभी लोग अपने बच्चों की तलाश में मुम्बई निकल गए। अब तो वहां पहुंचने के बाद ही पता चलेगा कि मामला क्या है। अभी तो घर वाले सिर्फ यही चाहते हैं कि उनका लाडला घर सही सलामत वापस आ जाए। इसके अलावा वे कुछ नहीं चाहते हैं। अभी माइनर होने के कारण पुलिस भी बच्चों की गलती को नजर अंदाज कर रही है। सर्विलांस की मदद से वह भी बच्चों को ट्रेस करने में जुटी है।

फ्राइडे को निकले थे घर से

करेली गौस नगर के रहने वाले मोहम्मद अदनान, अल्तमश और दरियाबाद के रहने वाले दोस्त मोहम्मद उमर के साथ फ्राइडे को दिन में घर से निकले थे। कोई बैग लेकर कोचिंग के लिए निकला तो कोई घर वालों की आंखों में धूल झोंक कर निकला था। फिर शाम को ट्रेन पकड़ने के लिए सारे दोस्त एक जगह मिले और निकल गए मुम्बई। फ्राइडे नाइट तक घर वालों को कुछ समझ में ही नहीं आया कि मामला क्या है। उसके बाद नेक्स्ट डे लड़कों की प्लानिंग की जानकारी हुई। जिसके बाद उनकी तलाश में घर वाले भी मुम्बई नगरी निकल गए हैं।

Posted By: Inextlive