-29 मार्च को स्वधार गृह सुभाषनगर से भागी थी दोनों लड़कियां

-शाहजहांपुर से एक लड़की ने किसी तरह फोन पर दी सूचना

बरेली :

सुभाषनगर के स्वधार गृह से 29 मार्च को फरार हुई दो लड़कियों में से एक लड़की का वेडनसडे को सुराग लग गया. लड़की ने खुद ही फोन कर स्वधार गृह की इंचार्ज स्नेहा तिवारी को बताया कि उसे किसी ने कमरे में बंधक बनाकर शाहजहांपुर में रखा है, मुझे छुड़ा लो. इसके बाद आशा ज्योति केन्द्र टीम और चाइल्ड लाइन से रेहान लड़की को लेने के लिए रात ही में रवाना हो गए. टीम देर रात लड़की को लेकर बरेली पहुंच गई. वहीं उसके साथ फरार हुई नेपाल निवासी लड़की का अभी सुराग नहीं लगा है.

19 मार्च को आई थी बरेली

लखनऊ के बालागंज निवासी एक लड़की घर से भागकर बरेली महिला थाना पुलिस को मिली थी. महिला थाना पुलिस ने लड़की को चाइल्ड लाइन को सौंप दिया. चाइल्ड लाइन लड़की का मेडिकल कराने और सीडब्ल्यूसी में पेश करने के बाद स्वधार गृह में रख दिया. इसके बाद से किशोरी स्वधार गृह में रह रही थी. लेकिन लड़की ने अपने घर जाने से मना कर दिया. 29 मार्च को स्वधार गृह का गेट ओपन पाते ही लड़की अपने साथ नेपाल की एक लड़की को लेकर निकल गई. जिसके बाद स्वधार गृह की टीम दोनों लड़कियों को तलाशती रही लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लगा. जिसकी स्वधार गृह इंचार्ज की तरफ से सुभाषनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई थी.

चोरी छिपे किया फोन

स्वधार गृह से फरार हुई एक लड़की ने शाम को फोन कर स्वधार गृह इंचार्ज और चाइल्ड लाइन टीम मेंबर को कॉल की. जिसमें लड़की ने बताया कि वह चोरी से कॉल कर रही है. उसे मुक्त करा लो. उसे किसी ने शाहजहांपुर रोडवेज के पास कमरे में बंधक बना रखा है. इसके बाद किसी ने लड़की से फोन छीन लिया. जिसके बाद चाइल्ड लाइन टीम ने कार्रवाई का डर दिखाया और लड़की को पुलिस थाना पहुंचाने की बात कही. लेकिन आरोपी पुलिस कार्रवाई के डर के चलते लड़की को चौकी के पास छोड़ गया. शाहजहांपुर से आशा ज्योति केन्द्र की टीम ने लड़की को फतेहगंज पूर्वी तक पहुंचाया जहां से बरेली आशा ज्योति केन्द्रऔर चाइल्ड लाइन टीम उसे बरेली ले आई.

आपबीती सुनाते रो-पड़ी

आशा ज्योति केन्द्र और चाइल्ड लाइन टीम को लड़की ने जब आप बीती सुनाई तो वह रो पड़ी. टीम ने किसी तरह लड़की को समझाकर शांत कराया. टीम अब लड़की की काउंसलिंग करने के बाद मेडिकल कराएगी और उसके बाद सीडब्ल्यूसी में पेश करेगी.

Posted By: Radhika Lala