- झंगहा के रावतपार राप्ती नदी के किनारे मिला कंकाल

- पांच सितम्बर को स्कूल के लिए निकली थी छात्रा

JHANGHA : टीचर्स डे के दिन लापता हुई छात्रा का कंकाल गुरुवार को राप्ती के किनारे मिला। शव पूरी तरह से गल चुका था। सुबह नेचुरल कॉल पर निकले गांववालों ने पुलिस को जानकारी दी। उसकी पहचान रावतपार गांव की 10 वर्षीय वंदना के रूप में हुई। पुलिस ने कंकाल को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

माला, कपड़े देख फफक उठा पिता

झंगहा थाना क्षेत्र में राप्ती के समीप झाड़ी में कंकाल मिलने से सनसनी फैल गई। आसपास के लोगों की भीड़ जुटी तो किसी ने पुलिस को खबर कर दी। मौके पर पुलिस और अपनी लापता बच्ची वंदना को ढूंढ रहे रावतपार गांव के रानेवास भी पहुंचे। कंकाल के गले में पड़ी माला और कपड़ों को देखकर वो फफक पड़े। हालांकि पुलिस न मौत की वजह और अन्य जानकारी के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

टीचर्स डे के दिन हुई लापता

वंदना झंगहा एरिया के गजपुर स्थित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में कक्षा छह की छात्रा थी। वह पढ़ाई में होनहार थी। शिक्षक दिवस के दिन वह स्कूल के लिए निकली थी। शाम तक घर नहीं पहुंची तो परिजन परेशान हो गए। उन्होंने वंदना के दोस्तों और रिश्तेदारों से मोबाइल पर बात की, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। आखिरकार उन्होंने बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

भला उसे कोई क्यों मारेगा

वंदना के पिता ने अपनी बेटी की हत्या की आशंका जताई है। उनका कहना है कि वंदना की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी। वो मिलनसार थी और पढ़ाई में बेहद होशियार। भला उसे कोई?क्यों मारेगा उन्होंने पुलिस से गुहार लगाई है कि उनकी बेटी की हत्या की जांच की जाए।

कंकाल मिलने की जानकारी पर पुलिस पहुंची थी। शव के बचे अवशेष को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ साफ हो पाएगा।

उपेंद्र कुमार यादव, एसओ झंगहा

Posted By: Inextlive