-गोमतीनगर थाने में दर्ज थी गुमशुदगी

-चिनहट पुलिस ने लावारिस मान कर दिया अंतिम संस्कार

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख: जानकीपुरम निवासी युवक 6 दिसंबर को लोहिया हॉस्पिटल जाने के लिये दोस्त के साथ घर से निकला लेकिन, इसके बाद वह रहस्यमय हालात में लापता हो गया। बताया जाता है कि उसी रात युवक की लाश चिनहट पुलिस ने बरामद कर ली और शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। इधर, तलाश करते परिजनों ने अगले ही दिन गोमतीनगर थाने में युवक की गुमशुदगी दर्ज करा दी। हालांकि, इस गुमशुदगी दर्ज कराने का कोई फायदा नहीं हुआ और चिनहट पुलिस ने शिनाख्त की मशक्कत किये बिना ही उसे 72 घंटे बाद पोस्टमार्टम कराकर उसका अंतिम संस्कार करा दिया। छह दिन बाद उसकी तलाश करते परिजन चिनहट कोतवाली पहुंचे तो फोटो व कपड़े देख युवक की पहचान कर ली। हालांकि, शव के अंतिम संस्कार की खबर लगते ही परिजनों ने गोमतीनगर थाने पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया। फिलवक्त परिजनों ने युवक के दोस्त के खिलाफ हत्या की तहरीर दी है।

रेलवे ट्रैक पर पी रहे थे शराब

जानकीपुरम निवासी सत्यम (27) बीती 6 दिसम्बर की शाम लोहिया हॉस्पिटल जाने के लिए अपने दोस्त लव पाठक के साथ घर से निकला था। देररात तक वापस न लौटने पर परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। पर, उसका कोई सुराग न लग सका। उधर, चिनहट पुलिस ने आनंटी वॉटर पार्क के करीब रेलवे ट्रैक से एक युवक की लाश बरामद की और उसे पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। पूरी रात तलाश के बावजूद सत्यम का पता न चलने पर परिजनों ने गोमतीनगर थाने में सत्यम की गुमशुदगी दर्ज करा दी। शक के आधार पर पुलिस ने लव पाठक को कस्टडी में लेकर पूछताछ की। पूछताछ के दौरान लव ने बताया कि वह और सत्यम बीती 6 दिसंबर की रात आनंदी वॉटर पार्क के करीब रेलवे ट्रैक पर बैठकर शराब पी रहे थे। इसी दौरान ट्रेन आ गई और वे लोग डर के मारे वहां से भाग निकले थे। उसने बताया कि इसके बाद सत्यम का कुछ पता न चला।

चिनहट पुलिस ने नहीं दी जानकारी

गोमतीनगर पुलिस ने लव द्वारा बताए गए वक्त की सत्यम के मोबाइल की लोकेशन निकाली तो पता चला उसकी लोकेशन बताए गए वक्त पर आनंदी वॉटर पार्क के ही इर्द-गिर्द थी। जिसके बाद गोमतीनगर पुलिस ने चिनहट पुलिस से संपर्क किया लेकिन, कोई जानकारी न मिल सकी। गोमतीनगर पुलिस सत्यम की तलाश में जुटी हुई थी, इसी बीच गोमतीनगर पुलिस परिजनों को लेकर चिनहट कोतवाली पहुंची। इस बार पहुंचने पर पुलिसकर्मियों ने 6 तारीख की रात में रेलवे ट्रैक पर बरामद हुई लाश के कपड़े दिखाये तो परिजन चौंक उठे। वह कपड़े सत्यम के ही थे। परिजनों ने लाश के बारे में पूछा तो पता चला कि चिनहट पुलिस ने लाश को लावारिस मानकर उसका अंतिम संस्कार करा दिया। जिसके बाद भड़के परिजन गोमतीनगर थाने आ गए और चिनहट पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। जानकारी मिलने पर पहुंचे सीओ गोमतीनगर सत्यसेन ने परिजनों को समझाबुझाकर शांत कराया। परिजनों ने लव पाठक पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी। फिलहाल पुलिस ऑफिसर्स भी एक ही सर्किल के दो थानों के बीच कम्युनिकेशन गैप की बात को बड़ी चूक मान रहे हैं।

Posted By: Inextlive