एक्सीडेंट से बचने के लिए की जा रही पहल

पुलिस ने सभी विभागों मांगी मदद

DEHRADUN:

शहर में लगातार बढ़ रहे रोड एक्सीडेंट्स को लेकर दून ट्रैफिक पुलिस अब बाकी विभागों का सहारा लेने की कवायद कर रही है। सिटी के मुख्य इलाकों में पुलिस ने संबंधित विभागों को पत्र लिखा है। पत्र में सड़क किनारे लगाए गए पोल और डिवाइडरों पर रिफ्लेक्टर पेंट लगाने के लिए संबंधित विभागों को कहा गया है। बताया जा रहा है कि पिछले दिनों सभी विभागों के साथ डीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक में सभी अधिकारियों को कड़ी फटकार भी लगाई गई थी।

एक्सीडेंट्स में आएगी कमी

एसपी ट्रैफिक धीरेन्द्र गुंज्याल ने बताया कि शहर के ज्यादातर इलाकों में बिजली, स्ट्रीट लाइट और डिवाइडरों पर रिफ्लेक्टर नहीं लगाए गए हैं। यही कारण है कि देर रात सड़क के किनारों पर बिजली के खंभों का पता नहीं चल पाता है। इसी कारण एक्सीडेंट की वजह बन जाती है। गौरतलब है कि पिछले दिनों आढ़त बाजार में एक बाइक सवार युवक ने गुरुद्वारे के सामने देर रात बिजली के खम्भे से टकराकर अपनी जान गंवा दी थी। इसी के बाद पुलिस कप्तान के निर्देशों के तहत ट्रैफिक पुलिस तमाम उन डेंजर जोन को चिन्हित कर यहां रेडियम रिफ्लेक्टर लगाने की कवायद पर ध्यान दे रही है।

सभी विभागों से मांगी मदद

इसके अलावा दून ट्रैफिक पुलिस इन सभी जगहों पर साईनबोर्ड भी लगाने के लिए भी विभागों से मदद ले रही है। बताया जा रहा है कि ट्रैफिक पुलिस की ओर से नगर निगम, एमडीडीए, यूपीसीएल को पत्र लिखे जाने के बाद विभागों ने रिफ्लेक्टर लगाने के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि अगले दो महिनों में दून की सड़कों पर देर रात रिफ्लेक्टर देखने को मिल सकेंगे। एसपी ट्रैफिक ने बताया कि राजपुर रोड,कारगी चौक, रिस्पना पुल, आईएसबीटी पर पहले चरण में फोकस किया जा रहा है। इसके साथ ही विभागों को शहर के कुछ मुख्य इलाकों में बंद पड़ी लाईटों के लिए बताया जा रहा है।

एक्सीडेंट से बचने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने खम्भों पर रिफ्लेक्टर लगाने की पहल शुरू की है.कि जल्द काम शुरू हो जाएगा।

धीरेन्द्र गुंज्याल,एसपी ट्रैफिक देहरादून

Posted By: Inextlive