-आरयू परीक्षा नियंत्रक ने बांटी एग्जाम के लिए जिम्मेदारी

बरेली :

आरयू के मेन एग्जाम आज से तीनों पालियों में शुरू हो रहे हैं। इसके लिए आरयू ने पूरी तैयारी कर ली है। ज्ञात हो इस बार आरयू के मेन एग्जाम में करीब पांच लाख स्टूडेंट्स एग्जाम में शामिल होगे। एग्जाम के लिए स्टूडेंट्स संडे को भी प्रवेश पत्र डाउनलोड करते रहे, लेकिन कई बार सर्वर डाउन होने से प्रॉब्लम भी हुई।

किसी भी समस्या के लिए कंट्रोल रूम

आरयू के शुरू हो रहे एग्जाम के लिए कंट्रोल रूम भी बना दिया है। किसी भी सूचना के लिए कंट्रोल में कॉल की जा सकती है। सभी की समस्या का निस्तारण केन्द्र कंट्रोल रूम रहेगा। कंट्रोल रूम से ऑनलाइन निगरानी, प्रयोगात्मक परीक्षाओं के अंक अपलोड करने में समस्याओं आदि के लिए रविन्द्र गौतम को जिम्मेदारी सौंपी है। वहीं प्रशासनिक अधिकारी जहीर अहमद और आनंद की भी कंट्रोल रूम में ड्यूटी लगाई गई है। ऑनलाइन एग्जाम, प्रवेश पत्र की समस्याओं के निस्तारण के लिए मयंक अग्रवाल को जिम्मेदारी सौंपी है। उत्तरपुस्तिकाओं के संबंध में जानकारी के लिए अरविन्द अग्रवाल को जिम्मेदारी सौंपी है। प्रश्नपत्र से संबधित समस्या के लिए पीसी भट्ट और गंगा सिंह को इंचार्ज बनाया गया है। उत्तरपुस्तिकाओं के संकलन के लिए जगदीश को जिम्मेदारी सौंपी है। सचल दल, केन्द्र अधीक्षक और पर्यवेक्षक की समस्या के लिए आनंद, परीक्षा नियंत्रक ऑफिस के देवेन्द्र और सचिन को भी जिम्मेदारी सौंपी है।

आखिर मान गए बीसीबी अस्थाई कर्मचारी

बरेली कॉलेज के अस्थायी कर्मचारियों ने मांगों का निस्तारण न होने पर 22 फरवरी को विरोध करते हुए आरयू के मेन एग्जाम में असहयोग की चेतावनी दी थी। कर्मचारियों ने इसे लेकर क्षेत्रीय उच्च शिक्षाधिकारी डॉ। राजेश प्रकाश को ज्ञापन दिया, जिस पर क्षेत्रीय उच्च शिक्षाधिकारी ने कर्मचारियों को भरोसा दिया है कि वह उनकी मांगों को पूरा कराने के लिए पूरी कोशिश करेंगे। जिसके बाद कर्मचारियों ने असहयोग का निर्णय वापस ले लिया।

दिव्यांगों के लिए स्वकेन्द्र

आरयू ने सैटरडे को निर्देश जारी किया है जिसमें बताया कि सभी दिव्यांगों के लिए स्वकेन्द्र व्यवस्था की गई है। जो भी स्टूडेंट्स दिव्यांग है उनका प्रवेश पत्र कॉलेज डाउन लोड कराने के साथ उसका एग्जाम स्वकेन्द्र पर कराना सुनिश्चित करें। ताकि दिव्यांग स्टूडेंट्स को कोई प्रॉब्लम न हो।

Posted By: Inextlive