-एग्जाम फार्म में भरे थे चार सब्जेक्ट, एडमिट कार्ड में दर्ज कर दिए तीन सब्जेक्ट

बरेली :

आरयू स्टूडेंट्स के भविष्य के साथ लगातार खिलवाड़ कर रहा है. बीए सकेंड ईयर के कई स्टूडेंट एडमिट कार्ड लेकर कॉलेज और आरयू के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है. स्टूडेंट्स का कहना था कि उन्होंने बीए सेकंड ईयर के एग्जाम फार्म में चार सब्जेक्ट भरे थे लेकिन एडमिट कार्ड पर आरयू ने तीन दर्ज कर दिए हैं. इसमें हिंदी भाषा का जिक्र ही नहीं है. स्टूडेंट्स ने बताया कि 30 मार्च को हिंदी भाषा का एग्जाम होना है, लेकिन एडमिट कार्ड पर सब्जेक्ट न लिखा होने से कॉलेज वाले एग्जाम करने के लिए मना कर रहे हैं. ऐसी स्थित में उनकी साल खराब हो जाएगी. समस्या लेकर कई स्टूडेंट्स संडे को आरयू पहुंच गए, लेकिन छुट्टी का बहाना बताकर उन्हें वापस भेज दिया.

आज वीसी से मिलेंगे स्टूडेंट्स

-राजकीय महिला महाविद्यालय रामपुर से तीन स्टूडेंट्स आरयू पहुंचे. लेकिन वहां पर कोई समाधान नहीं होने पर वह छात्र नेता इमरान से मिले. उन्होंने बताया कि एग्जाम फार्म फिल करते समय चार सब्जेक्ट फिल किए थे. लेकिन जब उन्हें एडमिट कार्ड मिला तो उस पर सिर्फ तीन ही सब्जेक्ट दर्ज हैं. इस पर सभी स्टूडेंट्स ने महाविद्यालय से संपर्क किया तो बता दिया कि मामला आरयू का है. ऐसे में साल खराब होने के डर से स्टूडेंट परेशान हैं.

वीसी का करेंगे घेराव

स्टूडेंट्स के भविष्य से खिलवाड़ के मामले में आरयू के जिम्मेदारों ने खामी के लिए एजेंसी को जिम्मेदार बता दिया. तो वहीं स्टूडेंट्स ने चेतावनी दी कि समस्या दूर नहीं हुई तो वह वीसी का घेराव करेंगे.

जिस कंपनी को ऑनलाइन एग्जाम फार्म फिल कराने और एडमिट कार्ड जारी दी है उसकी गलती से ऐसा हुआ है, जल्द ही समस्या का समाधान कराया जाएगा.

संजीव कुमार सिंह, परीक्षा नियंत्रक

Posted By: Radhika Lala