यह भी जानें

-535 कॉलेजेज की है आरयू से संबद्धता

-9 डिस्ट्रिक्ट में हैं आरयू के कॉलेजेज

-2450 कॉलेजेज हैं यूपी में बीएड के

-03 बार आरयू ने सभी कॉलेजेज को भेजा रिमाइंडर

-52,500 रुपए प्रति प्रति स्टूडेंट्स भेजनी है फीस

-बीएड की फीस वापस न लेने वाले कॉलेजज को आरयू भेजेगा रिमाइंडर

-रिमाइंडर के बाद भी डिटेल न देने वाले कॉलेजज की फीस आरयू निजी यूज में खर्च करेगा

बरेली: फीस वापसी के लिए डिटेल न देने वाले कॉलेजज को आरयू एक आखिरी मौका देगा। इसके बाद फीस वापसी की प्रक्रिया क्लोज कर दी जाएगी। आरयू प्रशासन के मुताबिक जिन कॉलेजज ने तीन बार रिमाइंडर के बाद भी फीस वापस नहीं ली है, उनको रिमाइंडर भेजा जाएगा। अगर इसके बाद भी कोई कॉलेज फीस वापस नहीं लेता है तो वह उस फीस को निजी खर्च में यूज करेंगे।

250 कॉलेजज की फीस बकाया

यूपी बीएड का एग्जाम कराने वाले करीब 250 कॉलेजेज की फीस आरयू के पास है। यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा को-आर्डिनेटर का कहना है कि उनकी तरफ से यूपी के सभी कॉलेजेज से फीस वापस करने के लिए डाटा के साथ डिमांड लेटर मांगा गया था। जिसमें से 250 कॉलेजेज ने डिमांड लेटर और डाटा ही नहीं भेजा है। ऐसे में इन कॉलेजेज की फीस फंस सकती है।

30 सितंबर थी लास्ट डेट

यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का एंट्रेंस एग्जाम आरयू ने कराया था। इसलिए सभी कैंडिडेट्स की फीस आरयू के अकाउंट में जमा हुई थी। यह फीस आरयू को सभी कॉलेजेज को डिमांड और डाटा के अनुसार 30 सितम्बर तक वापस करनी थी। लेकिन इस बीच 250 कॉलेजज ने डिटेल्स नहीं दी। जबकि उनको दो बार नोटिस भी दी गई।

खुद होंगे जिम्मेदार

यूपी बीएड सयुंक्त प्रवेश परीक्षा को-आर्डिनेटर प्रो। बीआर कुकरेती का कहना है कि वह अभी एक बार और सभी कॉलेजेज को फोन कर रिमांइडर कराएंगे। इसके बाद भी कोई कॉलेज एक्शन नहीं लेता है तो वह कॉलेज इसके लिए स्वयं जिम्मेदार होगा। क्योंकि आरयू अब फीस वापसी की प्रक्रिया को क्लोज करने की तैयारी करने जा रहा है।

अभी तक बीएड कॉलेजेज ने फीस वापसी की मांग के लिए डिमांड लेटर और डाटा नहीं भेजा है। जिस कारण करीब 250 कॉलेजेज की फीस फंसी हुई है। सभी कॉलेजेज को एक बार और मौका दिया जा रहा है। इसके बाद प्रक्रिया क्लोज कर दिया जाएगा।

-प्रो। बीआर कुकरेती, यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा को-आर्डिनेटर

Posted By: Inextlive