वीवीआईपी कॉलोनी बटलर पैलेस में बीजेपी एमएलए के आवास पर करतूत, गनर व नौकर अरेस्ट

-शुक्रवार तड़के तीन बजे भाई के नाम वारंट आने का बहाना बनाकर बुलाया

-पहले मांगी रिश्वत, न देने पर छेड़खानी

-शोर सुन पहुंची मां ने बेटी को बचाया

LUCKNOW : पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के आवास पर एक महिला से गैंगरेप का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि शुक्रवार तड़के बीजेपी विधायक के आवास पर उनके गनर और नौकरानी के पति ने पड़ोस में रहने वाली युवती से गैंगरेप की कोशिश की। युवती के शोर मचाने पर पहुंची उसकी मां ने उसे दरिंदों के चंगुल से छुड़ाया और घर पहुंची। सुबह आस पड़ोस के लोगों ने विधायक को कॉल कर इसकी सूचना दी। विधायक की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी गनर व नौकर को अरेस्ट कर लिया है।

वारंट का डर बताकर तड़के बुलाया

वाराणसी कैंट विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक सौरभ श्रीवास्तव को हजरतगंज स्थित बटलर पैलेस में सी-47 नंबर फ्लैट आवंटित है। इन दिनों फ्लैट में मेंटीनेंस का काम चल रहा है इसलिये विधायक सौरभ सूर्या अपार्टमेंट में बहन के घर में रह रहे हैं। विधायक की नौकरानी को कैंसर हो गया है इसलिए, उसका पति सोहन लाल को फ्लैट की देखभाल के लिये रखा है। फ्लैट में उसके अलावा विधायक का गनर मनोज तिवारी रहता है। फ्लैट के बगल में स्थित गैराज में घरों में झाड़ू-पोछा करने वाली रीमा (बदला नाम) परिवार के साथ रहती है। रीमा का भाई ऑटोलिफ्टिंग के मामले में गौतमपल्ली थाने से अरेस्ट हो चुका है। शुक्रवार तड़के नौकर सोहन लाल रीमा के घर पहुंचा और जगाकर कहा कि उसके भाई के नाम पर वारंट आया है, अगर वह भाई को अरेस्ट होने से बचाना चाहती है तो गनर मनोज तिवारी से चलकर मिल ले।

पहले मांगी रिश्वत, फिर दरिंदगी की कोशिश

रीमा ने मां को यह बात बताई और वे दोनों उसके साथ विधायक आवास जा पहुंची। पहले मनोज तिवारी ने रीमा की मां को भीतर कमरे में बुलाया और उन्हें बताया कि उनके बेटे के खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी हुआ है। अगर वह उसे अरेस्टिंग से बचाना चाहती है तो 10 हजार रुपये का इंतजाम कर ले। रीमा की मां ने उससे कहा कि वे लोग बेहद गरीब हैं, उनके पास इतनी बड़ी रकम नहीं हैं। यह सुनकर मनोज ने उनसे रीमा को भेजने को कहा। बुजुर्ग महिला बाहर पहुंची और रीमा को भीतर भेज दिया। रीमा के कमरे में पहुंचते ही सोहन लाल ने दरवाजे की सिटकनी चढ़ा दी। वहीं, मनोज ने रीमा से अश्लील हरकतें शुरू कर दीं। उन दोनों ने रीमा के कपड़े भी उतारने की कोशिश की। मनोज और सोहन लाल की इन हरकतों से रीमा घबरा गई और उसने शोर मचाना शुरू कर दिया।

जानकारी पर विधायक ने बुलाई पुलिस

शोर सुनकर बाहर मौजूद रीमा की मां कमरे में पहुंची और दरवाजा खोलने को कहा। इसी बीच मौका पाकर रीमा ने सिटकनी खोल दी। जिसके बाद मां-बेटी भागकर विधायक के मकान से बाहर निकल गईं। रीमा के मुताबिक, उन्हें बाहर निकलता देख गनर मनोज तिवारी ने उन्हें धमकी दी कि अगर उन्होंने इस बारे में किसी से कुछ बताया तो उनका अंजाम बुरा होगा। दहशतजदा मां-बेटी घर पहुंची और परिजनों को आपबीती सुनाई। सुबह मां-बेटी ने विधायक के मकान के फ‌र्स्ट फ्लोर पर रहने वाली महिला अधिकारी को इसकी सूचना दी। महिला ने विधायक को फोन कर उनके गनर व नौकर की करतूत की जानकारी दी। जानकारी मिलने पर विधायक सौरभ आनन-फानन अपने आवास पहुंचे और घर की कुण्ढी बाहर से बंद कर दी। उन्होंने एसएसपी दीपक कुमार को घटना की सूचना दी। जिसके बाद इंस्पेक्टर हजरतगंज आनंद शाही हमराह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और व दोनों आरोपियों को कस्टडी में ले लिया। पुलिस ने पीडि़ता की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर दोनों आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है।

बॉक्स

गनर के बैग से निकली वियाग्रा

आरोपी गनर मनोज तिवारी को अरेस्ट करने के बाद विधायक सौरभ ने पुलिस को उसके सामान की तलाशी लेने को कहा। पुलिस ने जब उसके बैग की तलाशी ली तो उसकी पॉकेट से दो वियाग्रा टैबलेट का रैपर निकला। उस रैपर में एक टैबलेट मौजूद थी जबकि, दूसरी टैबलेट वह खा चुका था। पुलिस ने वह टैबलेट कब्जे में ले ली है।

बॉक्स

गनर भी लिखता रहा बयान

अपनी करतूत को लेकर गनर मनोज तिवारी के चेहरे पर बिलकुल भी शिकन नहीं थी। विधायक की सूचना पर पहुंची पुलिस पीडि़ता की आपबीती सुन रही थी। इसी बीच वहां पुलिस कस्टडी में मौजूद गनर मनोज भी पीडि़ता के बयान को एक कागज पर नोट करता रहा।

वर्जन।

करतूत का पता चला मैं तुरंत फ्लैट पर पहुंचा और एसएसपी को पूरी घटना की जानकारी दी। आरोपियों ने इतना घृणित कार्य किया है कि उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिये।

सौरभ श्रीवास्तव, विधायक

Posted By: Inextlive