- तीन दिन बाद भी एमएलसी के लिए नामांकन नहीं हुए

- नामांकन स्थल पर हर रोज होती है वीडियोग्राफी

BAREILLY: रोल,कैमरा, एक्शन लेकिन सीन से हीरो गायब। जी हां पिछले कुछ दिनों से कमिश्नरी सभागार में हर रोज कुछ ऐसा ही शो चल रहा है। इलेक्शन कमीशन ने क्फ् अक्टूबर से एमएलसी के लिए नॉमिनेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है, मगर अभी तक एक भी कैंडीडेट ने नॉमिनेशन नहीं कराया है। हालांकि एमएलसी के लिए हर रोज नामांकन पत्र बिक रहे हैं। अभी तक ख्ख् नामांकन पत्र बिक भी चुके हैं।

सुबह से शाम तक हो रहा इंतजार

कमिश्नरी सभागार में डिस्ट्रिक्ट इलेक्शन कमीशन ऑफिसर और कर्मचारी हर रोज चुनावी स्क्रीप्ट, फार्म और कैमरा पर्सन के साथ बैठ रहे हैं। पिछले तीन दिन से मॉर्निग से लेकर दोपहर तीन बजे तक ऑफिसर और कर्मचारी चुनावी हीरो के इंतजार में बैठे रहते हैं। इस बीच कैमरामैन पूरे सभागार की एक्टिविटी को कैमरे में कैद करने का काम करता है, ताकि नॉमिनेशन स्थल की प्रत्येक एक्टिविटी पर नजर रखी जा सके। मगर अभी तक एक भी कैंडीडेट ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया है।

म्00 रुपए हर रोज

नॉमिनेशन स्थल की रिकॉर्डिग करने के लिए इलेक्शन कमीशन कैमरा पर्सन को हर रोज म्00 रुपए पेय कर रहा है। कैमरामैन को नॉमिनेशन के साथ ही, डॉक्यूमेंट की जांच, नाम वापसी, मतदान और मतगणना तक के लिए हायर किया गया है। कैंडीडेट के पास एमएलसी के चुनावी मैदान में आने के लिए ख्0 अक्टूबर तक का मौका है।

अभी तक एक भी कैंडीडेट ने नॉमिनेशन नहीं कराया है। इलेक्शन कमीशन के निर्देश के अकॉर्डिग नामांकन स्थल की विडियो ग्राफी करायी जा रही है।

मोहम्मद नईम, असिस्टेंट इलेक्टोरल ऑफिसर

Posted By: Inextlive