- अनलॉक्ड मार्केट में मोबाइल के साथ इससे जुड़ी एसेसरिज की भी डिमांड

- पूरी तरह से सेनेटाइज कर ग्राहकों को दे रहे दुकान में एंट्री, पैक्ड डिब्बा भी दस्ताने पहन कर खोल रहे

GORAKHPUR: कोरोना मुक्त मार्केट बनाने के लिए कारोबारियों ने अपनी तरफ से अच्छी तैयारी कर रखी है। कस्टमर्स की सुरक्षा को ध्यान में रखकर कारोबारियों ने थर्मल स्कैनिंग से लगाए शॉप के सेनेटाइजेशन करने का बेहतर अरेंजमेंट किया है। अगर आप भी मोबाइल खरीदारी के दौरान कोरोना संक्रमण होने के खतरे का शक पाले हुए हैं तो हम उसे दूर कर देते हैं। अब मोबाइल खरीदने के लिए डरने या घबराने की जरूरत नहीं है। क्योंकि मार्केट में बिकने वाले मोबाइल और एसेसरीज पूरी तरह सेफ हैं। इसलिए अब आप खुलकर खरीदारी कर सकते हैं।

डेली सेनेटाइज किए जा रहे मोबाइल

अनलॉक में मोबाइल मार्केट भी खुल चुके हैं। मोबाइल खरीदने के दौरान ग्राहकों के मन में कोई डर न रहे इसलिए शोरूम में रखे एक-एक मोबाइल को प्रॉपर तरीके से डेली सेनेटाइज किया जा रहा है। ग्राहकों को मोबाइल दिखाने के बाद उसका फौरन सेनेटाइजेशन हो रहा है जिससे संक्रमण का जरा भी खतरा न रहे। इस समय शहर के हर शोरूम में इस सिस्टम को फॉलो किया जा रहा है।

बिना थर्मल स्क्रीनिंग नो इंट्री

शहर के करीब-करीब हर शोरूम में ग्राहकों को एंट्री देने से पहले उनकी प्रॉपर तरीके से थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। सेम प्रॉसेस शोरूम में कार्यरत स्टाफ के साथ भी अपनाया जा रहा है। यदि किसी में बुखार का लक्षण दिखता है तो उसे गेट से ही वापस कर दिया जा रहा है।

एंट्री करते ही हैंड सेनेटाइजेशन

थर्मल स्क्रीनिंग के बाद शोरूम में एंट्री करने से पहले आने वाले हर व्यक्ति का हैंड सेनेटाइजेशन किया जा रहा है। ऐसा न करने वालों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा। संक्रमण का जरा भी खतरा न रहे इसलिए शोरूम में रखे काउंटर, एंट्री गेट के दरवाजे से लेकर कैश बॉक्स, हैंड सेट आदि एक-एक घंटे में सेनेटाइज किए जा रहे हैं।

कस्टमर को मास्क कंपल्सरी

शोरूम के हर स्टाफ व वहां आने वाले हर कस्टमर के लिए मास्क लगाना कंपल्सरी किया गया है। यदि किसी के पास मास्क नहीं है तो उन्हें मास्क दिया जा रहा है। मोबाइल देखते समय ग्राहकों के लिए ग्लव्स भी जरूरी किया गया है। ग्राहकों के हाथ सेनेटाइज्ड करने के बाद ही उनके हाथ में हैंड सेट दिया जा रहा है जिससे संक्रमण का कोई खतरा न रहे।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

यही नहीं गवर्नमेंट की गाइडलाइन के मुताबिक हर शोरूम में दो गज की दूरी अपनाई जा रही है। स्टाफ और ग्राहकों के बीच दो गज की दूरी बने रहे इसलिए कुर्सियों को भी तीन फीट की दूरी पर रखा गया है।

डाउनलोड करा रहे आरोग्य सेतु एप

यही नहीं शोरूम में ओनर से लेकर स्टाफ तक के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराया गया है। इसके अलावा आने वाले कस्टमर्स से भी एप की जानकारी ली जा रही है। एप न होने पर डाउनलोड भी कराया जा रहा है। साथ ही मोबाइल बेचने के दौरान उसमें एप डाउनलोड किया जा रहा है।

कोट्स

गाइडलाइन के अनुसार शॉप में सभी सिस्टम को फॉलो किया जा रहा है। बगैर सेनेटाइजेशन के किसी भी कस्टमर या स्टाफ को एंट्री नहीं दी जा रही है। कस्टमर्स के साथ ही इम्प्लॉइज को भी थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही अंदर आने दिया जा रहा है।

दिनेश मोदी, ओनर, मोदी मोबाइल व‌र्ल्ड

शॉप में सोशल डिस्टेसिंग बनी रहे इसके लिए टोकन की व्यवस्था भी की गई है। किसी भी हाल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। इसलिए इसमं कोई लापरवाही नहीं की जा रही है। गार्ड को भी बता दिया गया है कि बिना थर्मल सक्रीनिंग के कोई भी अंदर ना आए।

- अभिषेक जायसवाल, ओनर, परदेसी मोबाइल

Posted By: Inextlive