JAMSHEDPUR: जमशेदपुर पुलिस ने मोबाइल झपट्टा मार गिरोह का खुलासा किया है। पुलिस ने गिरोह को पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार आरोपितों पर शहर में कई लोगों से मोबाइल झपटकर भागने का आरोप है।

सोमवार को जमशेदपुर के सिटी एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि 16 मार्च की रात साढ़े नौ बजे मिलानी हॉल बिष्टुपुर से वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में भाग लेने निकल रही कोलकाता निवासी सुलेखा घोष का मोबाइल आरोपितों ने पीछे से मोटरसाइकिल पर पहुंचकर झपट्टा मार कर छीन लिया था। इस संबंध में बिष्टुपुर थाना में मामला दर्ज कराया गया था। इसके अलावा गिरोह ने बिष्टुपुर थाना क्षेत्र के ब्लैकबेरी शोरूम के पास से प्रिया कर्मकार नाम की युवती का मोबाइल 21 मार्च की संध्या साढ़े सात बजे झपट्टा मारकर छीन लिया था।

गठित की गई थी टीम

एसपी ने बताया कि मोबाइल झपटने की घटना को गंभीरता से लेते हुए सीसीआर डीएसपी सुधीर कुमार व बिष्टुपुर थाना प्रभारी श्रीनिवास के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था। पुलिस ने मोबाइल सर्विलांस के आधार पर दोनों कांडों का खुलासा कर दिया। झपट्टा मार गिरोह के चंदन शर्मा जुगसलाई, राहुल रजक सेवा सदन रोड जुगसलाई तथा दिलनबाज गद्दी चौक बाजार जुगसलाई को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपितों के पास छिनतई किए गए दो मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं।

बॉक्स करें

दोनों आरोपित पॉलिटेक्निक के छात्र

पुलिस ने जुबिली पार्क में एक्सएलआरइ की छात्रा से झपट्टा मारकर मोबाइल छीनने के दो आरोपितों, धीरज कुमार (गोविंदपुर निवासी) तथा सूरत राज (10 नंबर बस्ती सिदगोड़ा निवासी) को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। गिरफ्तार दोनों आरोपित डीईआइ गोविंदपुर में पालिटेक्निक के छात्र हैं। जानकारी हो कि 11 जनवरी 2018 को एक्सएलआरआई के छात्र कार्निक पंकज पटेल जुबली पार्क से स्कूटी से लौट रहे थे। इसी बीच मोटरसाइकिल पर सवार दो युवकों ने झपट्टा मारकर स्कूटी के पीछ बैठी छात्रा से मोबाइल छीन लिया था। मोबाइल सर्विलांस के आधा पर पुलिस दोनों आरोपितों को मोबाइल समेत गिरफ्तार कर लिया।

Posted By: Inextlive