- आज से वेस्ट एंड रोड पर बदलेगा ट्रैफिक प्लान

- कैंट बोर्ड, ट्रैफिक पुलिस और वालंटियर्स ने किया अभ्यास

- मॉकड्रिल में तालमेल का अभाव, नहीं आए स्कूल वाले

Meerut : वेस्ट एंड रोड पर ट्रैफिक सिस्टम को सुधारने के लिए कैंट बोर्ड, ट्रैफिक पुलिस और रोड सेफ्टी क्लब के सदस्यों ने मॉकड्रिल किया। सोमवार से स्कूल खुलने और छुट्टी की समय वेस्ट एंड रोड बंद रहेगी। मॉकड्रिल में स्कूल की ओर से कोई भी सदस्य नहीं पहुंचा।

मॉकड्रिल महज खानापूर्ति

वेस्ट एंड रोड पर मॉकड्रिल के नाम पर महज खानापूर्ति की गई। ठीक 12 बजे ट्रैफिक पुलिस और रोड सेफ्टी क्लब के सदस्य पहुंच गए थे। कैंट बोर्ड और स्कूल की ओर से कोई भी सदस्य नहीं पहुंचा। इससे नाराज एसपी ट्रैफिक किरन यादव थोड़ी देर रुककर वहां से चली गईं। आधे घंटे बाद कैंट बोर्ड की सदस्य वहां पर पहुंचे।

सड़क के दोनों ओर खड़े होंगे वाहन

वेस्ट एंड रोड पर स्कूल के सामने वाली सड़क पर ऑटो और स्कूल वाली लाइन में टूव्हीलर खड़े होंगे। वहीं बसों को स्कूल के अंदर खड़ा किया जाएगा।

फोर व्हीलर की नो एंट्री

वेस्ट एंड रोड पर किसी फोर व्हीलर को स्कूल खुलने और छुट्टी के समय एंट्री नहीं दी जाएगी। सुबह 6:30 से साढ़े सात तक और दोपहर 12:45 से 1:30 बजे तक इनकी एंट्री बंद रहेगी।

पीछे से जाएंगी बसें

स्कूल के पीछे से सभी बसों को भेजा जाएगा। वेस्ट एंड रोड पर कोई भी बस नहीं आएगी। स्कूल के अंदर से ही बस बच्चों को बैठाएगी।

यहां रहेगा बैरियर

दिल्ली रोड से वेस्ट एंड रोड की ओर आने वाले रास्ता भूसा मंडी पर बैरियर रहेगा। आबू लेन की तरफ हनुमान चौक पर बैरियर लगाया जाएगा। एसडी सदर स्कूल के सामने बैरियर लगाया जाएगा।

यहां पर खड़े होंगे वाहन

एसडी सदर के सामने वाली रोड पर सदर थाने के पास फोर व्हीलर वाहनों को खड़ा किया जा सकेगा।

मॉकड्रिल किया गया है। पूरी तैयारी कर ली गई है। सोमवार से स्कूल खुलने व छुट्टी के समय वेस्ट एंड रोड बंद किया जाएगा। इस दौरान फोर व्हीलर वाहनों की एंट्री बंद रहेगी।

-अनुज सिंह सीईई कैंट बोर्ड

Posted By: Inextlive