Modi Cabinet 2019 मोदी सरकार के सबसे गरीब मंत्री के पास है सिर्फ 13 लाख की संपत्ति

2019-05-30T22:14:44Z

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में ओडिशा के बालासोर से सांसद बने प्रताप चंद्र सारंगी को राज्यमंत्री पद मिला है। सारंगी नई सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल नेताओं में सबसे गरीब मंत्री हैं।

कानपुर। गुरुवार को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में नरेंद्र मोदी ने लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। मोदी की टीम में अन्य 57 सांसदों ने भी यूनियन मिनिस्टर पद की शपथ ली। इसमें एक नाम प्रताच चंद्र सारंगी का है, सांरगी को उनकी सादगी और आम जन-जीवन के लिए पहचाना जाता है। प्रताप चंद्र सांरगी नई मोदी सरकार के सबसे गरीब मंत्री हैं। सारंगी के पास सिर्फ 13 लाख की संपत्ति है।
साइकिल से किया था प्रचार
64 साल के सारंगी ने लोकसभा चुनाव 2019 में अपने क्षेत्र बालासोर में साइकिल से घूम-घूमकर प्रचार किया था। सारंगी पढ़े-लिखे राजनेताओं मे गिने जाते हैं। साल 1975 में बालासोर के एक काॅलेज से इन्होंने बीए की डिग्री हासिल की थी।

Newly elected MP from Balasore, Odisha, Pratap Chandra Sarangi takes oath as Minister. #ModiSwearingIn pic.twitter.com/Z3a5lvbFLJ

— ANI (@ANI) May 30, 2019


12 हजार वोटों के अंतर से जीता चुनाव
प्रताप चंद्र सारंगी की टक्कर बीजू जनता दल के नेता रवींद्र कुमार से थी। दोनों के बीच मुकाबला काफी टक्कर का था, मगर अंत में बाजी सारंगी ने मारी। सारंगी ने ये चुनाव 12956 वोटों के अंतर से जीता था।

Women Ministers in Modi Cabinet 2019 : मोदी सरकार में निर्मला सीतारमण, स्मृति ईरानी सहित छह महिलाएं बनीं मंत्री


अमित शाह समेत कई नए चेहरे, जो पहली बार बने मंत्री

72 करोड़ की संपत्ति वाले को दी पटखनी
सारंगी ने लोकसभा चुनाव में जिन रवींद्र कुमार को पटखनी दी है। उनकी संपत्ति कुल 72 करोड़ रुपये है।

 

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.