- मोहद्दीपुर सब स्टेशन से जुड़े इलाकों में

खोराबार से होगी सप्लाई

- ओवरलोड के कारण चल रही लो वोल्टेज की समस्या होगी दूर

GORAKHPUR: शहर के पूर्वी हिस्से के लगभग 25 हजार उपभोक्ताओं को जल्द ही बिजली समस्या से निजात मिलने वाली है। बिजली विभाग अगले हफ्ते से मोहद्दीपुर सब स्टेशन से जुड़े एरियाज को खोराबार सब स्टेशन से आपूर्ति देगा। मोहद्दीपुर सब स्टेशन पर बढ़े लोड के चलते विभाग ने ये फैसला लिया है। इससे बिछिया, मोहद्दीपुर, कूड़ाघाट, रामगढ़ताल आदि एरियाज को ना सिर्फ अतिरिक्त कटौती से मुक्ति मिलेगी बल्कि यहां वोल्टेज में भी सुधार हो जाएगा।

ओवरलोड हो गया सब स्टेशन

बिजली विभाग के अधिकारियों के मुताबिक एक माह पहले बिछिया एरिया को शाहपुर सब स्टेशन से काट मोहद्दीपुर से जोड़ा गया। तभी से यहां ओवरलोड की समस्या बनी हुई है। एसडीओ हेमंत सिंह ने बताया कि सब स्टेशन ओवरलोड के कारण पिछले एक सप्ताह से बिछिया में लो वोल्टेज की प्रॉब्लम चल रही है। स्थिति यह है कि शाम या रात को रोस्टरिंग के बाद सभी फीडर चालू होते ही ठप हो जाते हैं। उन्होंने बताया कि इस योजना से सब स्टेशन पर ओवरलोड की समस्या खत्म हो जाएगी।

इन एरियाज को होगा फायदा

बिछिया, मोहद्दीपुर, कूड़ाघाट, जीआरडी गेट, विशुनपुरवा बाजार, सिंघडि़या, नंदानगर, इंजीनियरिंग कॉलेज, दिव्यनगर, रानीडिहा, महादेवपुरम

बॉक्स में

खोराबार सब स्टेशन से जुड़ने के बाद कंज्यूमर्स 9453047868 पर फोन कर अपनी समस्या बता सकते हैं।

वर्जन

मोहद्दीपुर सब स्टेशन का लोड कम करने के लिए ये योजना बनाई गई है। जल्द ही कूड़ाघाट एरिया को खोराबार से जोड़ दिया जाएगा। इससे दोनों एरिया के कंज्यूमर्स को फायदा होगा।

संजय यादव,

एक्सईएन, द्वितीय खंड, महानगर विद्युत वितरण निगम

Posted By: Inextlive