सुबह तीन बजे मोहित प्रकाश बने पीयू के अध्यक्ष

2018-12-07T06:01:00Z

-पीयू चुनाव में राजद और वाम छात्र संगठनों की हुई करारी हार, अध्यक्ष और कोषाध्यक्ष पद पर छात्र जदयू का कब्जा

PATNA: छात्र जदयू के मोहित प्रकाश गुरुवार की सुबह 3 बजे पटना यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन के प्रेसीडेंट घोषित किए गए। मोहित ने एबीवीपी के अभिनव को 1200 से अधिक मतों से हराया। इधर साइंस कॉलेज छात्र संघ चुनाव की मतगणना देर से शुरू हुई। मतगणना स्थल पर मीडिया कर्मियों को रोके जाने के चलते छात्रों ने रात में जमकर हंगामा किया। हंगामा देख मौजूद पुलिस कर्मी ने पुलिसिया कार्रवाई करते हुए छात्रों को साइंस कॉलेज गेट से हटा दिया। जबकि कोषाध्यक्ष पद पर छात्र जदयू के कुमार सत्यम की जीत हुई है। उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी की जीत हुई है। वही राजद और वाम छात्र संगठनों को हार मिली है।

अंजना सिंह बनीं उपाध्यक्ष

एबीवीपी ने तीन सीटों पर कब्जा जमाया। अंजना सिंह उपाध्यक्ष बनी। उन्होंने छात्र जदयू के आशीष पुष्कर को 400 से अधिक वोटों से हराया। वही एबीवीपी के मणिकांत मणि ने 300 वोटों की अंतर से महासचिव पद पर जीत दर्ज की। इसके अलावा संयुक्तसचिव पद पर एबीवीपी के राजा रवि चुने गए। इस तरह सेन्ट्रल पैनल के दो पदों पर छात्र जदयू और तीन पदों पर एबीवीपी ने कब्जा जमाया। इससे पहले बुधवार रात 11 बजे काउंसलरों के चुनाव परिणाम की घोषणा कर दी गई थी। 24 काउंसलरों में से 8 निर्दलीय चुने गए। जीत के बाद पत्रकारों से बात करते हुए संयुक्तसचिव राजा रवि ने कहा कि जीत आसान नहीं थी। बावजूद उम्मीदें नहीं छोड़ी थी। पीयू को लेकर उन्होंने कहा कि पीयू की कमियों को दूर करना पहली प्राथमिकता होगी। बताते चलें कि बुधवार को पीयू में मतदान हुआ था जिसका परिणाम गुरुवार सुबह 3 बजे आया।

दिव्यांशु को पहले कैसे पता चला

पीयू छात्र संघ चुनाव के परिणाम आने से चार घंटे पहले ही पीयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष दिव्यांशु ने अपने फेसबुक वाल पर लिखकर नव निर्वाचित अध्यक्ष मोहित प्रकाश को बधाई दे दी थी। चुनाव परिणाम जारी होने से पहले रिजल्ट को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने से कई सवाल खड़े हो रहे हैं। या तो दिव्यांशु को रिजल्ट की जानकारी पूर्व से थी। या वे वोट को पहले ही गिनती कर लिए थे? हालांकि फेसबुक पर पोस्ट करने के कुछ देर बाद ही उन्होंने उसे हटा लिया।

पीयू को सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी बनना है। छात्र हित से जुड़े मुद्दे जैसे बेहतर हॉस्टल की सुविधा, मेडिकल फैसिलिटी आदि पर प्राथमिकता से काम करेंगे। जो वोट मिले हैं उसका सम्मान करेंगे।

-मोहित प्रकाश, नव निर्वाचित अध्यक्ष पीयू छात्र संघ

मगध महिला कॉलेज के सामने ओवरब्रिज बनवाएंगे। ताकि स्टूडेंट्स सेफ रहें। साथ ही सभी विभागों में पानी, शौचालय की व्यवस्था और सशक्तजेंडर सेल का गठन करेंगे।

-मणिकांत मणि, जनरल सेक्रेटरी पीयू छात्र संघ

पीयू में महिला सुरक्षा, टीचर्स की कमी दूर करना और राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा देना और पीयू प्रशासन के साथ बेहतर तालमेल बनाकर स्टूडेंट्स के विकास के हित में काम करना पहली प्राथमिकता होगी।

-अंजना सिंह, उपाध्यक्ष पीयू छात्र संघ


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.