- एमबीए की छात्रा से हड़पे 6 लाख

- विदेश मंत्रालय में नौकरी का झांसा

DEHRADUN: विदेश मंत्रालय में नौकरी दिलाने के नाम पर एक युवती से उसके बैचमेट ने करीब छह लाख रुपये ठग लिए। पिछले 6 महीनों से आरोपी फरार है। एसएसपी ने युवती की शिकायत के बाद धारा चौकी इंचार्ज को जांच सौंप दी है।

विदेश मंत्रालय में नौकरी का झांसा

जानकारी के अनुसार दो साल पहले युवती दून से एमबीए की पढ़ाई कर रही थी। इसी दौरान युवती की पहचान यूपी निवासी सन्नी उर्फ नरेश चौहान से हुई। नरेश के पिता दून में प्रॉपर्टी का काम करते हैं। सन्नी ने युवती को भरोसे में लेते हुए कहा कि उनके पिता उसकी नौकरी विदेश मंत्रालय में लगवा देंगे। इसके लिए युवती ने छह लाख रुपए और अपने डॉक्यूमेंट्स नरेश पर विश्वास करते हुए दे दिए, लेकिन युवक रकम लेने के बाद फरार हो गया। इसके बाद युवती ने एसएसपी से इस मामले की शिकायत की। एसएसपी ने धारा चौकी इंचार्ज को मामले की जांच सौंप दी है।

--------------------बाक्स

लाखों की ठगी करने वाला गिरफ्तार

DEHRADUN: देहरादून के राजपुर इलाके में पुलिस ने एक जालसाज को गिरफ्तार किया। एसओ राजपुर राजेश शाह ने बताया कि अभिनव गुप्ता पुत्र आदेश गुप्ता निवासी म्ब् कृष्णलोक मवाना रोड, मेरठ हाल पता राजा राम विहार डांडा नूरीवाला ने पुलिस में शिकायत दर्ज करते हुए बताया कि अनुज गर्ग पुत्र रामकुमार गर्ग निवासी विजय मोहन पंत इन्दिरा आवास डांडा नूरीवाला सहस्त्र धारा रोड ने ईंटो के कारोबार के लिए 8 लाख क्क् हजार ख्00 रुपये मांगे और फरार हो गया। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज करके जांच की तो पाया कि आरोपी ने कई और लोगों से भी ठगी की है.

दून आया था आरोपी

एसओ राजेश शाह ने बताया कि आरोपी व्यक्ति देहरादून से धोखाधड़ी कर पिथौरागढ के थाना बेरीनाग क्षेत्र में एक सब्जी की दुकान चला रहा था। जिसकी तलाश में एक टीम को पिथौरागढ़ के थाना बेरीनाग क्षेत्र के लिए रवाना किया गया। टीम बेरीनाग पहुंची तो पता चला कि अरोपी देहरादून गया हुआ है, जिसके बाद पुलिस ने सहस्त्रधारा रोड से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

Posted By: Inextlive