खाकी की निगरानी में चल रहा कैसीनो कारोबार

-पुलिस के संरक्षण में थाना क्षेत्र में चल रहा है कैसीनो और जुआघर का अवैध कारोबार

-दर्जनों कैसीनो और जुआघर चल रहे हैं, अवैध कारोबार को संरक्षण पर आला अफसर सख्त

-पहले भी कई बार पकड़े जा चुके कैसीनो, नहीं हो रही कार्रवाई

मेरठ: थाना ब्रह्मापुरी। इस थानाक्षेत्र में अपराध और अपराधियों को बोलबाला है और ये पुलिस के संरक्षण से संभव है। जुआघर, कैसीनो धड़ल्ले से चल रहे हैं तो सट्टे का सेंट्रल प्वाइंट भी थाना ब्रह्मापुरी क्षेत्र बना हुआ है। रेड लाइट एरिया कबाड़ी बाजार भी इसी थानाक्षेत्र में है। शुक्रवार रात कैसीनो से 61 जुआरियों की गिरफ्तारी से एक बार फिर साबित हो गया कि पुलिस के संरक्षण में बड़े पैमाने पर जुए-सट्टे का अवैध कारोबार चल रहा है। पुलिस के आलाधिकारियों की नजर विभाग के 'भेदियों' पर टेढ़ी है।

नहीं दी थी स्थानीय पुलिस को सूचना

शुक्रवार शाम को बड़ी कामयाबी में थाना ब्रह्मापुरी पुलिस शामिल नहीं थी। इससे बड़ा चरित्र प्रमाणपत्र क्या होगा थाना पुलिस के लिए कि उनके क्षेत्र में छापेमारी करने के लिए कई थानों की पुलिस आती है और उन्हें कार्यवाही में शामिल नहीं किया जाता। सीओ ब्रह्मापुरी धर्मेद्र चौहान के निर्देशन में पूरे ऑपरेशन को गोपनीय रखा गया था।

--

छापेमारी से पहले स्थानीय पुलिस को खबर तक नहीं दी गई थी। परतापुर और टीपीनगर की पुलिस की मीटिंग करने के बहाने ऑफिस पर बुलाया था। उसके बाद ब्रह्मापुरी पुलिस को भी बुलाया गया। ऐनवक्त पर ही सभी को छापामारी की सूचना दी गई। अभी थानाक्षेत्र में कुछ और कैसीनो हैं जिनपर कार्रवाई होनी है।

-धर्मेद्र सिंह, सीओ ब्रह्मापुरी

पहले भी पकड़े गए कैसीनो

6 अगस्त 2016 : ब्रह्मापुरी थानाक्षेत्र की मास्टर कालोनी स्थित एक मकान में पुलिस ने शुक्रवार रात को छापेमारी कर कैसीनो पकड़ा। छापेमारी के दौरान आधा दर्जन युवक लैपटॉप में इंटरनेट पर सट्टा खेल रहे थे। पुलिस ने मौके से दो स्टोरियों को दबोच लिया, जबकि चार भाग निकले।

17 मार्च 2016 : लिसाड़ी पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर के फिरोज नगर घंटेवाली गली स्थित आवास पर दबिश देकर सट्टे का बड़ा कारोबार पकड़ा। पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर समेत 17 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी हिस्ट्रीशीटर पूर्व में काफी चर्चाओं में रहा है और दिल्ली समेत कई थानों में आरोपी के खिलाफ 58 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं।

6 जनवरी 2016 : रेलवे रोड थानाक्षेत्र में रेलवे लाइन के किनारे मकान में जुआरियों के बीच मंगलवार दोपहर को टकराव हो गया। स्थानीय लोगों ने विरोध किया तो जुआरियों ने पब्लिक पर भी फायर झोंक दिए और पथराव किया।

6 नवंबर 2015 : ब्रह्मापुरी सीओ कार्यालय के पीछे शारदा रोड पर दुर्गा काम्पलेक्स में कंप्यूटर सेंटर की आड़ में चलाए जा रहे ऑनलाइन जुआ घर पर पुलिस टीम ने दबिश दी। बड़े स्तर पर चल रहे इस जुआ घर से 47 लोग गिरफ्तार किए गए। 41 मोबाइल, दो लैपटॉप व 35 कंप्यूटर समेत लाखों रुपये की नकदी बरामद की गई।

13 मार्च 2015 : शारदा रोड स्थित आधुनिक काम्प्लेक्स में पुलिस ने कसीनो पकड़ा है। मौके से छह युवकों को गिरफ्तार किया है, जबकि मास्टरमाइंड फरार हो गया। कसीनो के तार विदेशों तक जुड़े थे, विश्वकप क्रिकेट में भी दांव लगाए जा रहे हैं। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

2 मार्च 2014 : मुंबई की गेम किंग इंडिया पर हर रोज ऑन लाइन करोड़ों के दांव लगाने वाले 11 युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जो टीबू पंडित प्रखर गौतम के अहाते में कैसिनो में दांव लगाते थे। पुलिस ने पकड़े गए युवकों के कब्जे से 19 हजार की रकम और अन्य उपकरण बरामद कर लिए हैं। सभी को अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया।

---

Posted By: Inextlive