- जिले में थमथम कर होती रहेगी बारिश

- तापमान में गिरावट, उमस करेगी परेशान

GORAKHPUR : सावन में शुरू हुई मानसूनी बारिश का असर बना रहेगा। मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है। उधर घाघरा में उफान के बाद राप्ती और रोहिन नदियों का पानी चढ़ने लगा है। सिटी में पानी जमा होने से गोरखपुराइट्स को थोड़ी प्रॉब्लम हो सकती है। ट्यूज्डे को शाम साढ़े पांच बजे तक 10 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

घाघरा के बाद राप्ती, रोहिन में हलचल

घाघरा नदी का पानी खतरे के निशान को छू चुका है। बाढ़ कंट्रोल रूम के अनुसार एल्गिन ब्रिज, अयोध्या, बरहज और तुर्तीपार में मंडे को नदी का पानी चढ़ाव पर था, लेकिन राप्ती और रोहिन में कोई हलचल नहीं थी। ट्यूज्डे को राप्ती और रोहिन नदियों के जलस्तर में मामूली बढ़त दर्ज की गई। हालांकि इस हलचल से फिलहाल बाढ़ का कोई खतरा नहीं है।

23 अगस्त तक बारिश की संभावना

ट्यूज्डे को शाम पांच बजे तक 10 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक बारिश होने का अनुमान लगाया है। प्रदेश गवर्नमेंट की वेबसाइट पर गोरखपुर में 21 अगस्त को 24 मिलीमीटर बारिश होने का अनुमान लगाया गया है जबकि 22 को आठ मिमी बरसात की संभावना जताई गई है। इस बीच बारिश से तापमान गिरा रहेगा, लेकिन अचानक उमस का सामना करना पड़ सकता है।

कुछ यूं होगी बारिश

दिनांक बारिश का अनुमान मिमी में

19 अगस्त 13 मिमी

20 अगस्त 14 मिमी

21 अगस्त 23 मिमी

22 अगस्त 08 मिमी

23 अगस्त 12 मिमी

मौसम विभाग की तरफ जारी आंकड़ों के अनुसार अगले चार दिनों तक बारिश की संभावना है। मंडे नाइट से राप्ती और रोहिन नदी के पानी में मामूली बढ़त दर्ज की गई। घाघरा के उफनाने का असर नदियों पर पड़ने लगा है।

गौतम गुप्ता, परियोजना प्रबंधक, जिला आपदा राहत केंद्र

Posted By: Inextlive