10 दिनों के टिकट पर महीने भर रेल में करें सफर

2018-11-26T15:27:34Z

अगर आप भी ट्रेन में सफर के लिए हर दिन टिकट खरीदने के लिए घंटों इंतजार करते हैं तो टेंशन लेने की जरूरत नहीं है

ranchi@inext.co.in
RANCHI: अगर आप भी ट्रेन में सफर के लिए हर दिन टिकट खरीदने के लिए घंटों इंतजार करते हैं तो टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. रांची डिवीजन लोगों को लाइन के झंझट से मुक्ति दिलाने के लिए मंथली पास कैंप लगा रहा है. जहां ट्रेन में डेली सफर करने वाले पैसेंजर्स दस दिन के टिकट किराए में ही पूरे महीने का पास बनवा सकते हैं. इसके बाद आप सुपरफास्ट ट्रेनों को छोड़ किसी भी एक्सप्रेस ट्रेन के जेनरल डिब्बे में आसानी से सफर कर सकते हैं. बताते चलें कि मंथली पास 150 किलोमीटर की दूरी के लिए वैलिड होगा.

लोहरदगा गेट के पास लगेगा कैंप
टिकट काउंटर के बाहर पैसेंजर्स की लंबी लाइन होती है. इस वजह से डेली सफर करने वालों को भी घंटों इंतजार के बाद टिकट मिलता है. इसी को ध्यान में रखते हुए रांची स्टेशन के लोहरदगा गेट के पास 28 और 29 नवंबर को मंथली पास कैंप लगाया जाएगा, जहां से कोई भी व्यक्ति जाकर अपना पास बनवा सकता है.

रांची से लोहरदगा को 270 रुपए
हर दिन रांची से लोग लोहरदगा, बानो और झालदा के लिए सफर करते हैं. ऐसे में लोहरदगा के लिए डेली टिकट का खर्च 40 रुपए है. ऐसे में पूरे महीने में 1200 रुपए खर्च हो जाएंगे. जबकि मंथली टिकट के लिए 270 रुपए ही देने होंगे. वहीं रांची से झालदा के लिए 1200 रुपए खर्च आएगा जबकि पास के लिए 355 रुपए ही लगेंगे. इसके अलावा हटिया से बानो जाने में पूरे महीने का किराया 1500 रुपए है. वहीं पास का चार्ज 300 रुपए होगा.

ये जरूरी हैं कागजात

-तीन महीने पहले तक का पासपोर्ट फोटो

-ब्लड ग्रुप की जानकारी

-कोई एक आइडेंटिटी कार्ड: वोटर आईकार्ड, आधार कार्ड, पासपोर्ट, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, फोटो युक्त स्टूडेंट आईकार्ड, फोटो युक्त बैंक पासबुक, फोटो युक्त पोस्ट आफिस का पासबुक, केंद्र, राज्य, पीएसयू द्वारा जारी आईकार्ड

-दिव्यांग सर्टिफिकेट


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.