Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan: मुरादाबाद से आया नाग अचमनी और पंचपात्र, पीएम माेदी इसी से करेंगे भूमि पूजन

Updated Date: Wed, 05 Aug 2020 11:59 AM (IST)

Ram Mandir Bhoomi Pujan अयोध्या में बहुप्रतीक्षित राम मंदिर के लिए आज बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी भूमि पूजन करेंगे। इस अवसर पर मुरादाबाद स्थित फर्म आरजी मेटल इंडस्ट्रीज राम मंदिर के भूमि पूजन के दौरान इस्तेमाल होने वाले अनुष्ठान संबंधी सामान पंचपात्र और नाग अचमनी आदि भेजा है।


मुरादाबाद (एएनआई)। Ram Mandir Bhoomi Pujan अयोध्या में राम मंदिर का बहुप्रतीक्षित शिलान्यास समारोह आज बुधवार को काफी धूमधाम से होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'भूमि पूजन' करने वाले हैं। इस भूमि पूजन को लेकर पूरे देश में खुशी छाई है। इस भव्य आयोजन की वजह से शहर भर के मंदिरों को रोशनी, दीयों और फूलों से सजाया गया है। इस ऐतिहासिक पल पर मुरादाबाद स्थित धातु फर्म ने अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन के दौरान पूजा के लिए इस्तेमाल होने वाले 'पंचपात्र' और 'नाग अचमनी' की आपूर्ति की है। आरजी मेटल इंडस्ट्रीज के संजीव कुमार वर्मा ने कहा हमारी फर्म आरजी मेटल इंडस्ट्रीज है। हम पिछले 35 वर्षों से पूजा आर्टिकल बेचने से जुड़े हुए हैं।मुरादाबाद के पीतल के आइटम प्रसिद्ध
संजीव कुमार वर्मा ने कहा कि अयोध्या में हमारे एक व्यापारी देवी चरण में ने हमें व्हाट्सएप पर भेजा कि पंचपात्र और नाग अचमनी की आवश्यकता है। हमने तुरंत इसे भेजने के लिए हां कर दी। हमें इसे दो अगस्त तक यहां पहुंचाना था। ऐसे में हमने इसे 31 जुलाई को भेजा है और यह 2 अगस्त को अयोध्या पहुंचा है। राम मंदिर के शिलान्यास समारोह के दौरान पूजा के दौरान अचमनी और पंचपात्र का उपयोग किया जाएगा। यह हमारा सौभाग्य है कि हमें भगवान ने चुना है और ये सामान वहां चला गया है। हमने इस पर कोई लाभ नहीं कमाया है। इसे नो प्रॉफिट-नो लॉस पर बेचा जाता है। मुरादाबाद के पीतल के आइटम प्रसिद्ध हैं।

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.