डीजीपी कार्यालय ने बढ़ाई इनाम की धनराशि

एडीजी के आदेश पर एक लाख का घोषित हो गया था ईनाम

बद्दो के बेटे पर भी ईनाम की तैयारी कर रही पुलिस

meerut@inext.co.in

MEERUT : पुलिस कस्टडी से फरार कुख्यात बदन सिंह बद्दो पर 2.5 लाख का इनाम घोषित हो गया है. शनिवार को डीजीपी ओपी सिंह की संस्तुति के बाद इनाम की धनराशि 1 लाख से बढ़ाकर 2.5 लाख कर दी गई. जिसे जल्द ही डीजीपी एक बार फिर बढ़ाकर 5 लाख करने जा रहे हैं. गाजियाबाद कोर्ट में पेशी पर आया कुख्यात बद्दो बीते गुरुवार को मेरठ के होटल मुकुट महल से सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों की सांठगांठ के बाद फरार हो गया था. शुक्रवार को एडीजी प्रशांत कुमार ने कुख्यात पर 1 लाख का इनाम घोषित किया था. वहीं फरारी के तीसरे दिन मेरठ पुलिस की 11 टीमें दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड और पंजाब में कुख्यात की धरपकड़ के लिए खाक छानती रहीं.

 

एसएसपी कर रहे नेतृत्व

कुख्यात बदन सिंह की धरपकड़ के लिए एसएसपी नितिन तिवारी के नेतृत्व में टीमों को गठन किया गया है. एसएसपी ने बताया कि कुख्यात पर ईनाम की राशि 2.5 लाख रुपए करने के लिए फाइल डीजीपी कार्यालय को भेज दी गई है. बता दें कि पुलिस ने कुख्यात की फरारी में शहर के ट्रांसपोर्टर दिपिन सूरी, व्यापारी नेता लल्लू मक्कड़, बदन सिंह के लड़के सिकंदर, व्यापारी सोनू सहगल, होटल मुकुट महल के मालिक मुकेश गुप्ता और सहयोगी पपीत बढला को भी नामजद किया है. एसएसपी के निर्देशन में आरोपियों की धरपकड़ के लिए दबिश दी जा रही है.

मूंछ का समर्पण

कुख्यात बदन सिंह बद्दो की फरारी के 3 दिन बाद सहयोगी और जरायम की दुनिया का बड़ा नाम सुशील मूंछ का समर्पण. यह गुत्थी पुलिस के सुलझाए नहीं सुलझ रही है. हालांकि अचानक शनिवार को मूंछ के समर्पण ने एक बात और साफ कर दी कि सबकुछ प्री प्लान था. बद्दो की फरारी प्लानिंग की तहत हुई तो मूंछ का समर्पण भी इसी प्लानिंग हिस्सा था. वेस्ट यूपी में दोनों कुख्यातों की दोस्ती न सिर्फ जरायम तक सीमित है बल्कि यह कारोबारी भी है. दिल्ली और देहरादून के बीच टोल नाकों से लेकर प्रॉपर्टी के काम में बद्दो और सुशील बराबर के शरीक हैं.

बदन कुमार बद्दो पर ढाई लाख रुपए का ईनाम संस्तुति के बाद डीजीपी कार्यालय से घोषित कर दिया गया है. अब उस पर पांच लाख का इनाम करने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है. बद्दो की फरारी में शामिल लोगों की धरपकड़ के लिए दबिश दी जा रही है. बद्दो के लड़के पर भी जल्द ईनाम घोषित किया जाएगा.

- नितिन तिवारी, एसएसपी.

Posted By: Lekhchand Singh