- शहर में 53 सेंटर्स पर आयोजित हुई एसएससी स्टेनोग्राफर की परीक्षा, 60 फीसदी अभ्यर्थी रहे अब्सेंट

KANPUR : संडे को शहर में आयोजित एसएससी परीक्षा में आधे से ज्यादा कैंडिडेट गायब रहे। कुल 53 सेंटरों पर भारी सुरक्षा के बीच परीक्षा कराई गई।

22133 ने किया था आवेदन

एसएससी में स्टेनोग्राफर की परीक्षा के लिए 22,133 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। जिसको देखते हुए प्रशासन ने शहर में 53 सेंटर बनाए। एडीएम सिटी आशुतोष मोहन अग्निहोत्री के मुताबिक, सभी सेंटर पर सुरक्षा के लिए पर्याप्त पुलिस लगाई गई थी। एग्जाम शांतिपूर्वक निपटा। सभी परीक्षार्थियों को कड़ी तलाशी के बाद परीक्षा हाल में जाने दिया गया। मोबाइल भी जमा करा लिए गए। परीक्षार्थियों की कमी से कई सेंटरों पर हाल में सन्नाटा रहा। कुल 8573 परीक्षार्थियों ने एग्जाम दिया। जबकि 13560 अभ्यर्थी परीक्षा देने नहीं आए।

ट्रेनों में परीक्षार्थियों का कब्जा

KANPUR। एसएससी की स्टेनोग्राफर परीक्षा में सम्मलित होने के लिए विभिन्न जिलों से हजारों परीक्षार्थी शहर आए थे। संडे सेंट्रल स्टेशन से दिल्ली, लखनऊ व इलाहाबाद की ओर जाने वाली रुटीन ट्रेनों में हजारों परीक्षार्थियों का स्लीपर कोच के साथ एसी कोचों में भी कब्जा रहा। इसके चलते कोच में बर्थ रिजर्व करा सफर करने वाले सैकड़ो यात्रियों को सफर के दौरान असुविधाओं का सामना करना पड़ा।

एसी कोच से उतारा

गोरखपुर-एलटीटी स्पेशल ट्रेन के एसी कोच में दर्जनों परीक्षार्थियों ने कब्जा कर रखा था। मामले की जानकारी कोच के यात्रियों ने रेलवे कंट्रोल रूम में दी। सूचना पर पहुंची जीआरपी ने एसी कोच में सवार दर्जनों परीक्षार्थियों को कोच से नीचे उतार जनरल कोच में बैठा कर ट्रेन को सेंट्रल से रवाना किया।

Posted By: Inextlive