-दो हजार से अधिक श्रद्धालु पहुंचे हॉस्पिटल

-सीने में दर्द, डायरिया और ब्लड प्रेशर के सर्वाधिक मरीज

PRAYAGRAJ: भीषण ठंड और सर्द हवाओं ने संगम स्नान करने आए श्रद्धालुओं की जमकर परीक्षा ली। कई लोग सीने में दर्द और ठंड लगने से अचेत हो गए। उन्हें तत्काल नजदीक के हॉस्पिटल भिजवाया गया। कई मरीजों का भर्ती कराया गया तो कुछ मरीज सीरियस होने पर शहर के हॉस्पिटल में आनन-फानन रेफर किए गए। ठंडे पानी में नहाने से उनकी हालत बिगड़ी बताई जा रही है।

कहीं गिरे तो कहीं पकड़ लिया सीना

ठंड के मौसम में दिल के मरीजों को सर्वाधिक दिक्कत होती है। यह बात मंगलवार को मकर संक्रांति के स्नान में सामने आ गई। जब संगम स्नान को पहुंचे लोगों ने सीने में दर्द की शिकायत की। इनमें से अधिकतर दिल के मरीज थे तो कईयों को हाई ब्लड प्रेशर की शिकायत थी। कई मरीजों को कोल्ड डायरिया की वजह से दिक्कत पेश आई। हालांकि, किसी प्रकार की अनहोनी की जानकारी खबर लिखे जाने तक नहीं मिल सकी थी।

दिनभर चली ओपीडी, व्यस्त रहे डॉक्टर

मंगलवार को मेला एरिया में बने सेंट्रल हॉस्पिटल में इलाज के लिए कुल 2316 मरीजों ने दस्तक दी। सुबह से शाम तक ओपीडी व्यस्त रही। वहीं 41 मरीजों को भर्ती किया गया। इनमें से 90 फीसदी मरीज इन्हीं बीमारियों के थे। जबकि 2 मरीजों को एसआरएन हॉस्पिटल में इलाज के लिए रेफर किया गया। इनमें से शहर के रहने वाले 55 साल के योगेंद्र को सीने में दर्द और 85 साल के कच्छ गुजरात के रहने वाले उन्नी गुरदास को कोल्ड डायरिया की शिकायत थी।

लगातार दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाएं

मेला सीएमओ डॉ। शक्ति बसु ने बताया कि सौ बेड के सेंट्रल हॉस्पिटल के साथ मेले में 80 एंबुलेंस और एक एयर एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है। अभी तक मेले में 44538 मरीजों को कुल देखा गया है। जबकि 266 कुल मरीजों को भर्ती कराया जा चुका है। उन्होंने कहा कि मेले में रिवर एंबुलेंस भी तैनात की गई है।

Posted By: Inextlive