एडमिनिस्ट्रेशन और उद्यान वि5ाग हाईकोर्ट से करेगा रि1वेस्ट, इस बार काफी 5ाव्य होगा 3लॉवर शो

ALLAHABAD: चंद्रशे2ार आजाद पार्क में मार्निग वॉक और जॉगिंग करने वालों के लिए इंट्री फ्री करने की मांग काफी दिनों से चल रही है। सीएम और डिप्टी सीएम 5ाी इंट्री फ्री करने की बात कर चुके हैं, लेकिन हाईकोर्ट से कोई आदेश न होने के कारण मामला फंसा हुआ है। अब इस पर पहल करते हुए डिस्ट्रि1ट एडमिनिस्ट्रेशन हाईकोर्ट से रि1वेस्ट करेगा कि पार्क में मार्निग टाईम सुबह पांच से नौ बजे तक इंट्री फ्री की जाए।

मीटिंग में दिए कई निर्देश

फरवरी में कंपनी गार्डेन में आयोजित होने वाले 3लॉवर शो की तैयारी को लेकर सोमवार को आयोजित मीटिंग में कमिश्नर डॉ। आशीष कुमार गोयल ने यह आदेश दिया। उन्होंने कहा कि सुबह के समय बड़ी सं2या में लोग आजाद पार्क में जॉगिंग, मॉर्निग वॉक और योगा5यास के लिए जाते हैं। इसलिए सुबह पांच बजे से नौ बजे तक प्रवेश नि:शुल्क किए जाने की जरूरत है। इसके लिए उद्यान अधीक्षक और एडमिनिस्ट्रेशन हाईकोर्ट से अनुरोध करें।

नेचुरल 4यूटी को र2ों बरकरार

कमिश्नर ने कहा कि आजाद पार्क की सुंदरता बरकरार रहे, इसे ध्यान में र2ाते हुए नेचुरल 4यूटी को और डेवलप किया जाए। 4यूटीफिकेशन के नाम पर कंक्रीट का जंगल न बनाएं। कमिश्नर ने अधिकारियों को आदेश दिया कि आजाद पार्क के स5ाी शौचालयों को एक सप्ताह के लिए बंद कर उसकी व्यवस्थाएं और बेहतर की जाएं।

दो गेट को किया जाए बंद

सुरक्षा की दृष्टि से कमिश्नर ने आजाद पार्क के छह में से दो गेट को बंद करने और चार गेट से ही लोगों का आवागमन कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि पार्क में ईटिंग जोन बंद किया जाए। जॉगिंग ट्रैक को मजबूत बनाने के साथ ही फरवरी में आयोजित होने वाले 3लॉवर शो को 5ाव्य तरीके से आयोजित करने का आदेश दिया।

Posted By: Inextlive