मार्निग वाक, रेस्टोरेंट, सुनसान जगह के साथ ही सब्जी मंडी तक में हमला कर चुके हैं बदमाश

शहर में क्राइम के बदलते पैटर्न से सभी हैं भयभीत, कहीं भी कभी भी हमला कर रहे बदमाश

ALLAHABAD: एक तरफ पुलिस बदमाशों से निपटने के लिए हाईटेक हो रही है तो दूसरी ओर बदमाश भी बेखौफ होते जा रहे हैं। अब वे वारदात के लिए सुनसान जगह की बजाय फूलप्रुफ प्लानिंग को महत्व दे रहे हैं। प्लानिंग के बाद कभी रेस्टोरेंट के सामने तो कभी सब्जी मंडी और हद तो ये कि अब मार्निग वॉक पर निकलने वालों को भी निशाना बनाने लगे हैं। ऐसे में इलाहाबाद की पब्लिक सवाल उठा रही है कि अब पुलिस-प्रशासन ही बताए कि आखिर शहर में घर से निकलने के लिए कौन समय सबसे सुरक्षित है।

केस-वन

ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या

पिछले साल शिवकुटी क्षेत्र में युवा अधिवक्ता सुमित पाण्डेय की उस वक्त हत्या की गई जब वे रोज की तरह मार्निग वाक पर टहलने निकले थे। घर से कुछ ही दूरी पर बाइक सवार बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर उनकी हत्या की थी। अधिवक्ताओं के काफी विरोध के बाद पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार किया।

केस-टू

मार्निग पर निकलना भी सुरक्षित नहीं

फाफामऊ क्षेत्र के शांतिपुरम कॉलोनी की सीमा गुप्ता मंगलवार को भोर में 4.15 बजे मार्निग वाक पर निकलीं। घर से सौ मीटर की दूरी पर उनकी हत्या कर दी गई। सीमा के गहने गायब थे। जांच की स्थिति ये है कि पुलिस अभी अंधेरे में ही तीर चला रही है।

केस-तीन

दो लाख के लिए ले ली जान

करैली के आर्दश नगर मोहल्ले के पंकज पोरवाल लोगों को ब्याज पर रकम देता था। महज दो लाख रुपए वापस न करना पड़े, इसलिए उसकी हत्या कर दी गई। मिलिट्री फार्म हाउस स्थित सुनसान इलाके में एक झाड़ी के पास उसकी लाश मिली। पुलिस ने कौशांबी निवासी प्रमोद यादव को हत्याकांड में जेल भेजा है। यह वारदात भी देर शाम हुई थी।

केस-चार

कार में बैठते समय की हत्या

सिविल लाइंस इलाके में चार माह पूर्व अल्लापुर के त्रिलोकी सिंह के बेटे धीरज सिंह और उनकी पत्‍‌नी को उस वक्त गोली मारी गई जब दोनों एक रेस्टोरेंट से खाना पैक कराकर अपनी कार में बैठ रहे थे। हमले में पति की मौत हो गई थी। पुलिस को रेस्टोरेंट के पास लगे सीसीटीवी से बदमाशों का चेहरा मिला तो अनुज अग्रवाल व पवन नामक बदमाश को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।

केस-पांच

बेवजह मारे गए अखिलेश निराला

हाल ही में दारागंज में सूर्यकांत त्रिपाठी निराला के पौत्र अखिलेश त्रिपाठी बदमाशों के हमले का शिकार हो गए। हालांकि बदमाश उन्हें नहीं बल्कि एक बालू ठेकेदार की हत्या करने आए थे। सब्जी खरीद रहे त्रिपाठी की गलती सिर्फ इतनी थी कि वे उसी समय सब्जी खरीदने पहुंचे थे जब बदमाश हत्या की फूलप्रुफ प्लानिंग को अंजाम दे रहे थे। पुलिस ने मामले में फिलहाल शक्कू निषाद की गिरफ्तारी की है। साथ ही जेल में बंद अरविंद मेहरा, बच्चा मेहरा, समेत कई अन्य अभियुक्त बनाया है।

महिलाओं में घर से निकलते वक्त असुरक्षा की भावना रहती है। न जाने किस मोड़ पर कोई घटना हो जाए। पुलिस प्रशासन को आम पब्लिक के साथ ही महिलाओं की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाने की जरुरत है।

मृगनयनी आर्या, अध्यापिका

मैं एक टीचर हूं। रोज मुझे घर से स्कूल आना पड़ता है। ऐसे में अक्सर डर की भावना बनी रहती है। पिछले कुछ महीनों में महिलाओं के साथ क्राइम की घटनाएं काफी तेजी से बढ़ी हैं। पुलिस को चाहिए कि वह अपराधियों और बदमाशों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे।

अनीता सहानी, अध्यापिका

महिलाओं को हमेशा अलर्ट रहने की जरुरत है। कोशिश हो कि सुनसान व अंधेरे में बिल्कुल न जाएं। पुलिस विभाग को भी महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कड़े प्रबंध करने की जरुरत है। स्कूल में बच्चों को सेफ्टी का पाठ पढ़ाती रहती हूं, ताकि वे सुरक्षा को लेकर सतर्क रहें।

शालिनी गुप्ता, प्रिंसिपल

Posted By: Inextlive