-झारखंड का मोस्ट वांटेड ईनामी उग्रवादी है जिदन

-पीएलएफआई व माओवादियों के बीच खूनी संघर्ष की आहट

RANCHI: सारंडा में नक्सली संगठन पीएलएफआई ने एंट्री कर ली है। बकायदा पत्र जारी कर उन्होंने लोगों को इस बाबत सूचना भी दी। यहां पीएलएफआई की कमान सब जोनल कमिटी के सचिव और ईनामी उग्रवादी जिदन गुडि़या ने संभाल रखी है। माओवादियों की तर्ज पर पीएलएफआई ने भी अपने दस्ते में महिला कमांडो को जगह दी है।

निशाने पर माओवादी व पुलिस मुखबिर

खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, जिदन गुडि़या ने खुलासा किया है कि दस्ते के निशाने पर माओवादी, पुलिस मुखबिर, जनता के शोषक और लुटेरे हैं। पहले इन्हें चेतावनी देकर इलाका छोड़ने का फरमान जारी किया जाएगा। नहीं मानने पर जन अदालत लगा कर सजा-ए-मौत दी जाएगी। बताया जा रहा है कि इनके पास एके-ब्7, एसएलआर और कार्बाइन जैसे खतरनाक हथियार भी है। पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप इस दस्ते की लगातार मॉनिटरिंग कर रहा है।

आंध्र से ट्रेनिंग लेकर पहुंचा दस्ता

दस्ते ने स्थानीय माओवादियों की एक सूची तैयार की है। वहीं लूट-डकैती जैसी वारदातों में शामिल लोगों को भी चिह्नित कर लिया है। पीएलएफआई के सभी सदस्य आंध्र प्रदेश से अत्याधुनिक हथियार चलाने का प्रशिक्षण लेकर लौटे हैं। दस्ते में कुछ चेहरे बिल्कुल नए हैं। अब सारंडा में माओवादियों के साथ खूनी संघर्ष की आशंका बढ़ गई है। क्योंकी भाकपा माओवादियों का सबसे अधिक पैसा सारंडा से ही आता है। अब उसी पैसे पर पीएलएफआई की नजर है।

Posted By: Inextlive