- मुठभेड़ में राहुल का साथी बिंते भी मार गिराया

- लगातार व्यापारियों का अपहरण कर मांग रहा था फिरौती

- वेस्ट यूपी के में पुलिस के लिए बन गया था बड़ी चुनौती

- मौके पर पहुंचे आईजी, पुलिस टीम की सराहना की

Meerut: पूरे जोन के लिए आतंक का प्रर्याय बने दो लाख के ईनामी बदमाश राहुल खट्टा व उसके साथ धर्मेद्र उर्फ बिंते को पुलिस ने मार गिराया। साथ ही उसके दो साथियों को भी पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से एसलार सहित करीब आधा दर्जन हथियार बरामद किए गए हैं। शामली पुलिस की इस सफलता से विभाग की जमकर पीठ थपथपाई जा रही है.आईजी जोन व डीआईजी ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया है।

ऐसे हुआ ढेर

शामली पुलिस को शुक्रवार सुबह से ही मुखबिर द्वारा सूचना मिल गई थी कि राहुल खट्टा अपने दो साथियों के साथ थाना भवन पहुंचा है। पुलिस ने खट्टा को मारने के लिए सुबह से ही फिल्डिंग बैठा दि थी। साथ ही जोन के अन्य अधिकारियों से भी संपर्क साधा हुआ था।

कार में थे सवार

शुक्रवार को चारों बदमाश आईख्0 कार में सवार होकर थाना भवन के एक व्यापारी से रंगदारी मांगने आए थे। जिले की पुलिस को इसकी भनक पहले से थी तो एसओजी ने उन्हे सर्विलांस पर ले रखा था। जिससे खट्टा की पल-पल की खबर एसओजी टीम को मिल रही थी।

पुलिस की गाड़ी में मारी टक्कर

राहुल खट्टा को इस बात की भनक लग गई थी कि पुलिस उसका पीछा कर रही है। इसके चलते उसने अपना व अपने तीनों साथियों का मोबाइल स्विच ऑफ करा दिया था। जैसे उसकी गाड़ी थाना भवन से सहारनपुर रोड स्थित गांव जडौदा पाड़ा पहुंची तो पीछा कर रही पुलिस की गाड़ी में टक्कर मार दी और वहां से भागकर जंगल में छिप गया।

मुठभेड़ में दो गिरफ्तार

खट्टा के हलगोया गांव के समीप होने की सूचना पूरे जोन में फ्लैश कर दी गई। गांव के जंगल को डीआईजी एके राघव व नितिन तिवारी की टीम ने चारों और से घेर लिया। पुलिस ने जंगल में कंबिंग करनी शुरू कर दी। इसी दौरान राहुल खट्टा व धर्मेद्र बिंते मौके पर पुलिस मुठभेड़ में ढेर हो गया। राहुल खट्टा के साथ कार में सवार अंकित व नितिन को भी पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया। दोनों के खिलाफ पुलिस मुकदमा दर्ज कर उन्हे जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

मांगता था फिरौती

राहुल खट्टा का मुख्य धंधा रईस लोगों का अपहरण कर फिरौती मांगना था, जिस कारण उसके खिलाफ सबसे ज्यादा अपहरण के मुकदमे हैं। पुलिस मुठभेड़ में ढेर राहुल खट्टा अपराध की दुनिया का किंग कहा जाता था। उसने पुलिस अधिकारियों को चलेंज देकर भी कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया था। एक बार एसपी के सामने ही सरकारी कारबाइन लूट ली थी।

हथियार हुए बरामद

पुलिस से लूटी गई एसलार, एक सरकारी कारबाइन, पांच पिस्टल व सैंकडों कारतूस।

Posted By: Inextlive