कोहरे के चलते 15 फरवरी तक बंद रहेगा 12 सुपरफास्ट और एक्सप्रेस का संचालन

BAREILLY:

नए साल पर मुसाफिरों को सौगात देने के बजाए नॉर्दर्न रेलवे ने उन्हें तगड़ा झटका दिया है। 31 दिसंबर से एनआर की एक दर्जन सुपरफास्ट व एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन बरेली से रद हो रहा है। 15 फरवरी 2015 तक बरेली से गुजरने वाली इन ट्रेनों से मुसाफिरों का सफर ठप पड़ जाएगा। रेलवे की ओर से हर साल सर्दियों में कोहरे के चलते डेढ़ महीने तक कई ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया जाता है। वजह ठंड व कोहरे के चलते कई एक्सप्रेस और यहां तक सुपरफास्ट ट्रेनों की रफ्तार पर भी कई घंटों का ब्रेक लग जाता है। एनआर के इस फैसले से मुसाफिर में सकते में रहेंगे। वहीं उत्तराखंड, दिल्ली, कोलकाता और पंजाब के लिए ट्रेनों की कमी से दिक्कत होगी।

यह ट्रेने हुई कैंसिल

जिन ट्रेनों का संचालन 15 फरवरी तक रद रहेगा उनमें 12436 नई दिल्ली वाया बरेली-डिब्रुगढ़, 12435 डिबु्रगढ़ वाया बरेली-नई दिल्ली, 14266 देहरादून वाया बरेली-वाराणसी, 14265 वाराणसी वाया बरेली-देहरादून, 14116 हरिद्वार वाया बरेली-इलाहाबाद, 14115 इलाहाबाद वाया बरेली-हरिद्वार, 15210 न्यू आदर्श नगर वाया बरेली-सहरसा, 15209 सहरसा वाया बरेली-न्यू आदर्श नगर, 12370 हरिद्वार वाया बरेली-हावड़ा, 12369 हावड़ा वाया बरेली-हरिद्वार, 13256 चंडीगढ़ वाया बरेली-पाटलीपुत्र और 13255 पाटलीपुत्र वाया बरेली-चंडीगढ़ शामिल हैं।

-----------------------

पंजाब मेल-उना हिमाचल एक्सप्रेस भी रद

BAREILLY:

कोहरे और ठंड से नॉर्दन रेलवे की दो और ट्रेने ट्यूजडे को रद हो गई। ट्यूजडे को रेलवे ने क्ब्क्भ्भ् उना हिमाचल एक्सप्रेस और क्फ्00भ् पंजाब मेल घंटों की देरी के चलते कैंसिल कर दी। अनौरा से वाया चंदौसी बरेली आने वाली उना हिमाचल को ट्यूजडे दोपहर ख्.ख्0 बजे जंक्शन पर पहुंचना था। लेकिन कई घंटों की देरी से चल रही उना हिमाचल को मुरादाबाद से ही वापस भेज दिया गया। इससे जंक्शन पर घंटों से ट्रेन का इंतजार कर रहे मुसाफिरों को परेशानी उठानी पड़ी। ट्रेन के रद किए जाने की जानकारी मिलते ही पैसेंजर्स नाराज हो गए और रेलवे अधिकारियों से इस बाबत विरोध जताया।

एक हफ्ते में दूसरी बार रद पंजाब मेल

क्फ्00भ् पंजाब मेल एक्सप्रेस एक हफ्ते में दूसरी बार रद करनी पड़ी है। अमृतसर वाया सहारनपुर बरेली आ रही पंजाब मेल ट्यूजडे को भी रद कर दी गई। इस ट्रेन को ट्यूजडे को शाम 7.फ्0 बजे जंक्शन पर आना था, लेकिन ख्0 घंटे से ज्यादा की देरी के चलते ट्रेन को आखिरकार रद करना पड़ा। इससे सैंकड़ों मुसाफिरों को इंतजार के बाद जबरदस्त नाराजगी हुई। इसके अलावा क्फ्00म् हावड़ा वाया पटना पंजाब मेल भी क्म् घंटे की देरी से चल रही है। वहीं जननायक क्म्.फ्0 घंटे, हिमगिरी सुपरफास्ट क्0 घंटे, काशी विश्वनाथ म् घंटे, जनसेवा क्फ्.फ्0 घंटे और चंडीगढ़ रूड़की इंटरसिटी सुपरफास्ट क्म् घंटे की देरी से चल रही है।

Posted By: Inextlive