- खेमनीचक में मां-बेटी व एक युवक की मौत

-आक्रोशित लोगों का हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

-दो घंटे तक स्थिति रही तनावपूर्ण, जाम रहा बाईपास एरिया

PATNA: आरके नगर थाना के खेमनीचक बाईपास के पास मां-बेटी की मौत क्क् हजार वोल्टेज तार गिरने से मौके पर ही हो गई। हादसे में एक अन्य युवक की भी मौत हो गई। घटना गुरुवार की शाम भ्.ब्भ् बजे की है, जब कविता (ख्7 साल) और उसकी तीन साल की बेटी आयुषी मार्केट से गुजर रही थी। इसी समय क्क् हजार वोल्टेज का तार इनके ऊपर गिर पड़ा। कविता देवी का पांच साल का बेटा कौशल घायल हो गया। मां का आंचल उसके ऊपर से उठ गया। वहीं, बांका निवासी विनोद यादव का ख्ख् वर्षीय बेटा बमबम का दोनों पैर इस घटना में बुरी तरह से जल गया। उसे इलाज के लिए पास के एक हॉस्पीटल में ले जाया गया, जहां कुछ देर के बाद डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वह यहां रहकर पढ़ाई करता था। घटना से आक्रोशित लोगों ने करीब दो घंटे से अधिक समय तक खेमनीचक बाईपास को जाम कर दिया।

लोगों ने की जमकर पत्थबाजी

घटना से आक्रोशित लोगों ने खेमनीचक बाईपास एरिया को रणभूमि में तब्दील कर दिया। गुस्साए लोगों ने एक बस का सीसा फोड़ डाला। पास से गुजर रही एक ईट ले लदी ट्रक से ईट को ले रास्ते पर ही बिखेर दिया। लोगों ने खूब पत्थबाजी की। बाईपास जाम हो जाने से सैकड़ों गाडि़यों की कतार लग गई। वहां मौजूद युवक सुमित ने बिजली डिपार्टमेंट को घटना की सूचना दी। इसके बाद भी देर तक वहां डिपार्टमेंट से कोई स्थिति देखने या ठीक करने के लिए नहीं आया।

स्थिति हो गई विस्फोटक

घटनास्थल पर दो लोगों की मौत के बाद स्थिति बेहद तनावपूर्ण हो गई थी। इसे संभालने के लिए डीएसपी सदर रमाकांत प्रसाद समेत अन्य थानों के पुलिस बल घटना स्थल पर पहुंचे। पुलिस को माहौल शंात करने में बड़ी जदेजहद करनी पड़ी। इसके मद्देनजर रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों को बुलाया गया।

खुल गई मेनटेनेंस की पोल

अशोकनगर पीएसएस स्थित को-ऑपरेटिव फीडर का क्क् हजार का तार टूटकर गिरने से तीन लोगों की मौत अपने पीछे एक गंभीर सवाल छोड़ गया कि आखिर पॉश इलाकों में भी क्यों नहीं बिजली की व्यवस्था को सेफ व दुरूस्त किया जाता है। कंकड़बाग डिवीजन के अंतर्गत अशोक नगर पीएसएस के मंगल चौक के पास हुई यह घटना खुलासा करती है कि गर्मी से पहले किस प्रकार का मेनटेनेंस वर्क किया गया है। ईस्ट जोन में ऐसा यह एक मात्र इलाका नहीं है। कंकड़बाग अंतर्गत अशोक नगर में बिजली विभाग की अनदेखी की पहले भी स्थानीय लोगों की ओर से शिकायत दर्ज की जाती रही है, लेकिन बावजूद इसके इसे दुरूस्त करने का प्रयास नहीं किया गया। जब अशोकनगर पीएसएस में बात की गई तो अफसरों ने कहा कि अभी यह कहना मुश्किल है कि तार जर्जर था या किसी और कारण से यह सड़क पर जा गिरा।

Posted By: Inextlive