Mother’s Day 2021: मदर्स पर सुनिए ममता भरे 5 बाॅलीवुड गाने और मां के साथ देखिए ये 5 फिल्में

Mothers Day 2021 Top 5 movies and songs मदर्स डे इस बार 9 मई को मनाया जा रहा है। यह वो दिन है जब आप अपनी मां के प्रति प्यार और आदर दिखाते हैं। बाॅलीवुड ने भी मां के सम्मान में कई फिल्में बनाई हैं। आइए इस मदर्स डे पर अपनी मां के साथ देखिए ये शानदार फिल्में और सुनिए ममता भरे गीत।

Updated Date: Sat, 08 May 2021 03:04 PM (IST)

कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। Mothers Day 2021 Top 5 movies and songs मदर्स डे माँ के प्रति प्यार और स्नेह दिखाने का एक विशेष अवसर है। लोग इस दिन माँ का सम्मान करने के लिए इसे विभिन्न तरीकों से मनाते हैं। कुछ विशेष उपहार देते हैं जबकि अन्य उन्हें स्वादिष्ट व्यंजन बनाकर खिलाते हैं। हालांकि, यह उत्सव बॉलीवुड गीतों के बिना अधूरा लगता है। आइए नजर डालते हैं मदर्स डे पर पांच बेहतरीन फिल्मों और गानों के बारे में।

माॅम
2017 में रिलीज हुई इस फिल्म में दिवंगत एक्ट्रेस श्री देवी लीड रोल में है। फिल्म की कहानी एक मां के इर्द-गिर्द घूमती है। जिसकी बेटी के साथ सामूहिक दुराचार हो जाता है। अपनी बेटी के प्रति उसके अजीब व्यवहार को जानने के बावजूद, वह उसके बलात्कारी को खोजती है और रहस्यमय तरीके से उनकी हत्या कर देती है। यह फिल्म अपनी बेटी को न्याय दिलाने के लिए एक माँ की संघर्षपूर्ण यात्रा है।

इंग्लिश विंग्लिश
मां और बच्चों के बीच की अंडरस्टैंडिंग कैसे बेहतर हो, उसे समझाती है फिल्म इंग्लिश विंग्लिश। इसमें बच्चों के साथ सामंजस्य बिठाती एक माँ के संघर्ष को दर्शाया गया है। श्री देवी अभिनीत, इंग्लिश विंग्लिश साल की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक थी। एक माँ जो अपने बच्चों को अपने लायक बनाने के लिए संघर्ष करती है, वह फिल्म का विषय है।

सीक्रेट सुपरस्टार
जायरा वसीम-स्टारर फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' की कहानी भी बेहतरीन है। एक माँ अपनी टीनएज बेटी का सपोर्ट करने के लिए अपने पति की सनक और जिज्ञासाओं के खिलाफ जाती है। वह अपनी बेटी की मदद करने के लिए, अपने जुनून का पीछा करने के लिए हर चरम पर जाती है।वास्तव में, वह अपनी बेटी के सपने की खातिर अपने पति को छोड़ देती है।

मदर इंडिया
नरगिस, सुनील दत्त और राज कुमार अभिनीत, यह फिल्म एक सिंगल माँ की कहानी है जो अपने बेटे को पालने के लिए संघर्ष करती है। महबूब खान द्वारा निर्देशित, यह फिल्म वास्तविक घटना और कहानियों को पूरा करती है। यह फिल्म सुपरहिट रही थी।

द स्काई इज पिंक
एक सच्ची कहानी पर आधारित यह फिल्म काफी पसंद की गई थी। इसकी कहानी एक माँ के इर्द-गिर्द केंद्रित है जो अपने बच्चे को जानलेवा बीमारी से बचाने के लिए क्या-क्या नहीं करती है। फिल्म में प्रियंका चोपड़ा ने मां का किरदार निभाश है। संभवतः, प्रियंका चोपड़ा की सर्वश्रेष्ठ भूमिकाओं में से एक है।

Top 5 bollywood songs on mothers day

मां
यह गाना एक छोटे लड़के के डर और दर्द से संबंधित है जिसे बोर्डिंग स्कूल में अपनी माँ से दूर रहने के लिए मजबूर किया गया है। प्रसून जोशी के गीतों को शंकर महादेवन द्वारा संगीतबद्ध किया गया है। संगीत शंकर, एहसान और लॉय द्वारा निर्देशित किया गया है। यह तारे जमीं पर का एक मशहूर साॅन्ग है।