मॉडल मम्मियां कर रही बच्चों के साथ मस्ती

कभी डांस तो कभी सैल्फी तो फेस बुक की चल रही चैटिंग

आगरा। एक समय था जब मां शब्द सुनकर लोगों को एक ही कहानी जहन में आती थी कि मां अपना सारा जीवन कष्ट में काटकर बच्चों को पालन पोषण करती है। खुद गीले में सोती है और बच्चे को सूखे में सुलाती है। खुद भूखी रहती है, पर बच्चे को पौष्टिक खाना खिलाती हैं। बदलते दौर में मां ने भी खुद को बदला है। आज मॉर्डन मां न बच्चे को परेशान होने देती है और न खुद होती है। रविवार को मदर्स-डे पर आई नेक्स्ट आपको कुछ ऐसी ही मम्मियों से रूबरू कराने जा रहा है।

सास मां से कम नहीं

सिटी में एक सास ऐसी भी है, जिसने न सिर्फ मां की जगह पूरी की, बल्कि बहू-बेटों की दोस्त बनकर जीवन के हर कदम पर उनका सहयोग किया। बहू बानी का कहना है कि उन्होंने लव मैरिज की। उनके इस कार्य में पहले उनकी सास ने उनका सहयोग दिया उसके बाद उनकी मां ने। बानी की सास का नाम पूजा है। बानी का नाम भी शादी से पूर्व पूजा था। लेकिन सास-बहू का एक नाम होने पर सास ने अपनी बेटी यानि बहू का नया बानी रख दिया। बहू-सास के हाथों की बनी दही की गुजिया की तारीफ करते नहीं थकती, वहीं सास अपनी बहुओं की। सास के पास कोई बेटी नहीं है, लेकिन वह अपनी दोनों बहुओं को बेटी से कम नहीं समझती हैं। दोनों बहुओं के किटी में जाने के लिए खुद ही तैयारी करवाने से लेकर उनके साथ डांस करने से भी पीछे नहीं हटती हैं। बेटे अर्पण भार्गव और नीर भार्गव के साथ दोनों बहुओं प्रिया और बानी के लिए पूजा मां और सास कम दोस्त ज्यादा हैं।

मां-बेटी साथ-साथ करती हैं इंज्वाय

नेहिका और नव्या की मां अंजली स्वरूप एक टीचर हैं। उनकी दो बेटियां हैं। मां अंजली स्वरूप ने बेटे न होने का कभी मलाल नहीं किया। इनकी इसी सोच ने उन्हें हमेशा दूसरों से अलग रखा। मां और बेटियां दिनभर जमकर मस्ती करती हैं। तीनों मां-बेटी दिन में कभी सेल्फी लेती हैं, तो कभी लैपटॉप पर फेसबुक चलाती हैं। नेहिका और नव्या का कहना है कि मदर-डे पर मां के लिए सुबह खुद ही नाश्ता तैयार करती हैं। शाम को केक काटती हैं। रोज और गिफ्ट भी देती हैं।

बच्चों के साथ बन गई बच्चा

प्रिया भार्गव के दो बच्चे हैं। बेटा पूर्वेश भार्गव यूकेजी में और एश्वर्या भार्गव सेकेंड में पड़ती है। इन डोर गेम के साथ आऊट डोर गेम में भी वह हमेशा अपने बच्चों का बराबर सहयोग देती हैं। उनके इस कार्य को देखकर लगता है कि जैसे वह भी अपने बच्चों की उम्र के साथ दोबारा से अपने बचपन में लौट गई हों।

Posted By: Inextlive